ताज़ा खबर
 

मासिक राशिफल, मार्च 2021: वृश्चिक राशि वालों का बढ़ेगा बैंक बैलेंस, जानिए बाकियों का हाल

March 2021 Monthly Rashifal, (March Monthly Horoscope): वृश्चिक राशि के छात्रों के लिए, समय उत्तम रहेगा। खासतौर से वो छात्र जो निरंतर मेहनत कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान बेहद अनुकूल फल मिलने के योग बनेंगे

rashifal, Monthly rashifal, March masik rashifal, horoscope, राशिफल करियर के लिहाज से, वृश्चिक राशि के जातकों को सामान्य से बेहतर अवसर प्राप्त होंगे

March 2021 Monthly Rashifal: तुला: मार्च 2021 का महीना, तुला राशि के छात्रों के लिए शुभ परिणाम लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान कई शुभ ग्रहों का प्रभाव, आपके अंदर प्रतिस्पर्धा भावना को उत्पन्न करेगा। इससे आप हर परीक्षा में बेहतर फल प्राप्त करने के लिए सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपके ज्ञान और बुद्धि में वृद्धि के साथ ही, आप अपने पाठ्यक्रम को ज्यादा अच्छी तरह याद रखने में सक्षम होंगे। यदि आप कला, डिज़ाइन, सजावट, आदि क्षेत्र की पढ़ाई कर रहे हैं तो, आपके लिए समय अधिक उत्तम रहने वाला है।

स्वास्थ्य के लिहाज से जितना संभव हो, तरल पदार्थ ग्रहण करें और समय-समय पर पर्याप्त पानी व जूस पीते रहें। वो जातक जो मधुमेह की समस्या से पीड़ित हैं, उनके लिए भी समय थोड़ा अधिक सावधान रहने वाला है। वहीं, आर्थिक रूप से आमदनी में वृद्धि होगी और पुराने लोन का बोझ कम होगा। तुला राशि के प्रेम संबंधों को देखें तो, उसके लिए समय शुभ साबित होगा। खासतौर से यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो, आपको इस माह अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग बनेंगे। क्योंकि आपका प्रियतम आपके प्रति स्नेह दिखाएगा, जिससे आपका रिश्ता और मजबूत बन सकेगा।

यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो, इस दौरान आपका स्थानांतरण संभव है। क्योंकि संभावना है कि आप बेहतर अवसरों की तलाश में, स्थानांतरण करें। इससे आपको अच्छा लाभ भी मिलेगा। खासतौर से यदि आप कृषि, डेयरी उत्पाद, कानून और व्यवस्था के कार्य से जुड़ा कोई व्यापार करते हैं तो, आपको इस समय बेहतरीन परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक: करियर के लिहाज से, वृश्चिक राशि के जातकों को सामान्य से बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। खासतौर से यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो, आपके लिए ये माह सबसे अधिक उत्तम रहेगा। क्योंकि आपको अपने करियर की शुरुआत करने के लिए, इस समय कई शानदार प्रस्ताव मिलने के योग बनेंगे। जिससे आपके मान-सम्मान और आमदनी में वृद्धि होगी। इस समय आप कार्यस्थल पर भी, अपने वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों से अपने संबंध बेहतर करने में सफल रहेंगे, जिससे आपकी पदोन्नति भी संभव है।

व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए, समय बेहतरीन रहेगा। खासतौर से यदि आप विदेशी ग्राहकों के साथ मिलकर कोई व्यापार करते हैं तो, आपको इस समय सबसे अधिक भाग्य का साथ मिलने वाला है। जिससे आपको अलग-अलग माध्यमों से धन कमाने में मदद मिलेगी। धन पक्ष को देखें तो, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना भाग्य का साथ लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आपकी मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपको फलदायी परिणाम मिलने के योग बनेंगे। आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा, साथ ही आप अपने भविष्य को भी सुरक्षित करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक राशि के छात्रों के लिए, समय उत्तम रहेगा। खासतौर से वो छात्र जो निरंतर मेहनत कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान बेहद अनुकूल फल मिलने के योग बनेंगे। माता-पिता व शिक्षक भी आपका पूर्ण समर्थन करेंगे, जिससे आप उन सभी विषयों को भी आसानी से समझने में सक्षम होंगे, जिन्हें समझने में आपको पूर्व में परेशानी आ रही थी। कुछ जातक अपने शौक और रुचि को अपने पेशे में बदलकर भी, अच्छी कमाई करने में सफल हो सकते हैं। स्वास्थ्य जीवन के लिहाज से, वृश्चिक राशि के जातकों की सेहत पहले से काफी अच्छी और बेहतर रहने की उम्मीद है।

मीन: मीन राशि के करियर के लिहाज से, मार्च का महीना आपके लिए उचित रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप कम मेहनत के बाद भी, बेहतर परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ये समय आपको हर मायनों में समृद्ध बनाएगा, जिससे आपको सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी। यदि आप नौकरी या अपनी कार्य प्रोफाइल में बदलाव करना चाहते हैं तो, उसके लिए भी समय उत्तम है। वहीं यदि आप विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो, इस दौरान आपका आवेदन मंज़ूर होने से, आपको कोई शुभ समाचार मिलने के योग बनेंगे।

यदि आप विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं तो, आपको इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा। इससे आप अतीत में किए गए अपने काम से अच्छा रिटर्न प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कुछ जातकों को अपनी संपत्ति या घर की मरम्मत पर भी, अपनी राशि का एक बड़ा भाग खर्च करना पड़ेगा। शिक्षा के लिए ये समय उत्तम रहेगा, क्योंकि इस दौरान कठिन अध्ययन करने और उससे अच्छे परिणाम प्राप्त करने में आप सक्षम होंगे। शैक्षणिक छात्रों के लिए भी समय अनुकूल है। क्योंकि आपकी विषयों पर मजबूर पकड़, आपके हौसले को बुलंद करते हुए, आपको लगातार सफलता देने का कार्य करेगी। जिसे देख आपके घर वाले और आपके गुरु, आपसे प्रभावित और खुश होंगे। मार्च का महीना मीन राशि के जातकों की सेहत में, सकारात्मक परिवर्तन लेकर आएगा।

Next Stories
1 मासिक राशिफल, मार्च 2021: कर्क राशि के लोग स्वास्थ्य का रखें ध्यान, जानें कन्या और कुंभ वालों की कैसी रहेगी सेहत
2 परिवार को नहीं पसंद था जया किशोरी का घर से बाहर निकलना लेकिन माता-पिता डटकर खड़े रहे साथ; बताया पूरा किस्सा
3 सपने में ये 5 चीजें दिखना होता है शुभ, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X