ताज़ा खबर
 

मासिक राशिफल, मार्च 2021: कर्क राशि के लोग स्वास्थ्य का रखें ध्यान, जानें कन्या और कुंभ वालों की कैसी रहेगी सेहत

March 2021 Monthly Rashifal, (March Monthly Horoscope): मार्च का महीना कुंभ राशि के जातकों के जीवन में, भाग्य का साथ लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आपको धन कमाने के कई शानदार अवसर मिलेंगे

rashifal, Monthly rashifal, March masik rashifal, horoscopeसेहत के लिहाज से मार्च का महीना, कर्क राशि वाले जातकों के लिए थोड़ा प्रतिकूल रहेगा

March 2021 Monthly Rashifal: कर्क: सेहत के लिहाज से मार्च का महीना, कर्क राशि वाले जातकों के लिए थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। इस दौरान आपको मौसमी बीमारी, बुख़ार और पिलिया, जैसी परेशानी हो सकती है। ऐसे में उत्तम खानपान लेते हुए, छोटी-सी तकलीफ़ होने पर भी खुद घर पर उपचार न करते हुए, तुरंत किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह लें। कुछ जातक इस माह थोड़ा अधिक थका हुआ भी महसूस करेंगे, जिससे उनके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। साथ ही आपका स्वभाव भी कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है, ऐसे में योग का सहारा लेना आपके लिए बेहतर विकल्प सिद्ध होगा।

करियर के लिहाज से, मार्च का ये महीना आपके लिए काफी महत्वपूर्ण परिणाम लेकर आने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र से जुड़ी कई यात्राओं पर जाने का अवसर मिलेगा, जिससे आप बेहद व्यस्त नजर आएँगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो, आपके लिए शुरुआती समय उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप अपने भाई-बहनों और अपने परिवार के दूसरे सदस्यों का, पूरा समर्थन प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

प्रेम संबंधों के मामले में कर्क राशि के जातकों के लिए, इस महीने की शुरुआत थोड़ी चिंताजनक रहेगी। क्योंकि छाया ग्रह केतु की कृपा प्रेम में पड़े जातकों के रिश्ते में खटास का कारण बन सकती है। इस दौरान आप खुद में खोया हुआ महसूस करते हुए, अपने प्रियतम को समय देने में असफल रहेंगे। परंतु यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके लिए समय उत्तम रहेगा। आर्थिक पक्ष के लिए, मार्च का महीना कर्क राशि के जातकों को कई अनुकूल अवसर देगा। क्योंकि इस दौरान व्यवसाय में विस्तार करते हुए, आप अच्छा मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे। वहीं नौकरी करने वाले जातकों के भी, कड़ी मेहनत के कारण आमदनी और वेतन वृद्धि के योग बनेंगे।

कन्या: स्वास्थ्य के लिहाज से समय, काम अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। विशेष रूप से माह के उत्तरार्द्ध का समय, सेहत के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपको पेट से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती है। ऐसे में यदि आप शराब पीते हैं तो, आपको उसका पूरी तरह से परहेज करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा आपकी तबियत पर उसका नकारात्मक असर, आपको अस्पताल तक पहुंचा सकता है।

कन्या राशि के छात्रों के लिए, समय मिला-जुला परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान जहां आपका ध्यान भटकेगा, तो वहीं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकेंगे। आर्थिक पक्ष के लिहाज से, समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। महीने की शुरुआत में आप अपने पूर्व में लिए गए किसी लोन या ऋण के भुगतान को लेकर, थोड़ा दबाव महसूस कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय काफी अनुकूल रहेगा। खासतौर से प्रेम में पड़े जातक अपने प्रियतम के प्रति, समर्पित और निष्ठावान रहेंगे।

यदि आप व्यवसाय करते हैं, खासतौर से पर्यटन और यात्रा से संबंधित व्यापार से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। मार्च का महीना कन्या राशि के जातकों के करियर के लिहाज से, बेहद बेहतरीन दिखाई दे रहा है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे आप रचनात्मक रहते हुए हर कार्य को समय से पहले पूरा करने में सक्षम होंगे।

कुंभ: सेहत के लिहाज़ से कुंभ राशि के जातकों को, मार्च महीने की शुरुआत में कुछ कमज़ोरी महसूस हो सकती है। क्योंकि ये समय स्वास्थ्य के लिए थोड़ा नाज़ुक रहेगा, जिसकी वजह आपकी तांत्रिक तंत्र से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है। ऐसे में अच्छा खान-पान लेते हुए, जरूरत पड़ने पर किसी अच्छे विशेषज्ञ से अपनी जांच कराए।

कुंभ राशि के जातकों के करियर को देखें तो, उसके लिए मार्च का महीना अनुकूल रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप मेहनत गति के साथ करते दिखाई देंगे, जिससे आपके जीवन में सकारात्मकता आएगी। व्यापारी जातकों के लिए समय शुभ है। खासतौर से वो व्यापारी जातक जो प्रॉपर्टी, रियल स्टेट, पारिवारिक व्यवसाय में लिप्त हैं, उनके लिए यह समय सफलता लेकर आ रहा है। कुंभ राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में, मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे। खासतौर से यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो, आपका अपने प्रियतम से कुछ स्थाई अलगाव होने की स्थिति बनेंगी।

मार्च का महीना कुंभ राशि के जातकों के जीवन में, भाग्य का साथ लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आपको धन कमाने के कई शानदार अवसर मिलेंगे, जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। छात्रों के लिए यह महीना, शिक्षा से जुड़ा तनाव देगा। इस दौरान आपके ऊपर पढ़ाई का अधिक बोझ, आपको परेशान कर सकता है। जिससे आपका ध्यान भंग तो होगा ही, साथ ही घरवालों का आपकी पढ़ाई को लेकर बार-बार बोलना भी, आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बन सकता है।

Next Stories
1 परिवार को नहीं पसंद था जया किशोरी का घर से बाहर निकलना लेकिन माता-पिता डटकर खड़े रहे साथ; बताया पूरा किस्सा
2 सपने में ये 5 चीजें दिखना होता है शुभ, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
3 Vastu Shastra: घर में झाड़ू लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X