ताज़ा खबर
 

मासिक राशिफल, फरवरी 2021: तुला, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा फरवरी, जानें मंथली राशिफल

February 2021 Monthly Rashifal, (February Monthly Horoscope): फरवरी माह के दौरान मीन राशि के स्वास्थ्य को देखें तो, यह महीना उसके लिए अच्छा रहेगा

Monthly rashifal, February masik rashifal, horoscope, rashifal 2021 in hindiमीन: आर्थिक जीवन के लिहाज से, ये महीना सबसे अधिक आपके लिए उत्तम रहेगा (फोटो क्रेडिट – जनसत्ता)

February 2021 Monthly Rashifal: तुला: आर्थिक जीवन के लिए फरवरी का महीना, कई उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। क्योंकि इस दौरान धन कमाने की आपकी प्रबल इच्छा, आपको अपने परिवार से कुछ समय के लिए दूर कर सकती है। इससे आप खुद को मानसिक तनाव से घिरा हुआ पाएंगे। हालांकि सरकारी योजनाओं से कोई बड़ा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, परंतु यह समय आपके ख़र्चों में भी लगातार वृद्धि करता रहेगा। इस माह आपको अपनी सेहत का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा छाती में दर्द, जकड़न, ठंड लगना, किसी तरह का कोई संक्रमण, आदि से आपको दो-चार होना पड़ेगा।

शिक्षा के दृष्टिकोण से, फरवरी का महीना तुला राशि के लिए उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप में सीखने की क्षमता सबसे अधिक और उत्तम होगी, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने भविष्य को याद रखने में सफल होंगे। प्रेम संबंधों की बात करें तो, फरवरी का महीना आपके लिए अनुकूल ही रहेगा। प्रेम में पड़े जातक अपने प्रियतम के समक्ष अपने दिल की बात को खुलकर साझा करने में सक्षम होंगे, जिससे उनका रिश्ता और भी मजबूत होगा। वहीं यदि आप शादीशुदा हो तो भी, इस माह आप अपने जीवनसाथी के प्रति अपना आकर्षण महसूस करेंगे।

तुला राशि के जातकों के लिए, साल 2021 का दूसरा महीना कार्यक्षेत्र में उनसे अधिक मेहनत करवाने वाला रहेगा। क्योंकि इस दौरान कई ग्रहों का प्रभाव, सबसे अधिक नौकरी पेशा लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाला है। वहीं, व्यापारी जातकों की बात करें तो, यदि आप पार्टनरशिप के व्यापार से जुड़े हैं तो, यह समय आपके लिए अधिक प्रतिकूल फल लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आपके अपने साझेदार के साथ संबंधों में, खटास उत्पन्न होने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक: करियर के लिहाज से फरवरी का महीना, वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन के लिए कम बेहतर रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप कार्यस्थल पर अपने कर्मचारियों पर काफी हद तक निर्भर हो सकते हैं, जिसके चलते उनके द्वारा धोखा मिलने पर आपको कोई बड़ी हानि संभव है। जबकि व्यापारी जातकों के लिए यह समय उत्तम रहेगा। इस दौरान आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उसके अनुसार ही परिणामों की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंधों की बात करें तो, फरवरी का महीना आपके जीवन में अनुकूलता लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आपकी राशि पर कई शुभ ग्रहों का प्रभाव पड़ेगा, जिसके कारण प्रेम में पड़े जातकों का प्रेम विवाह होने का भी योग बना रहा है।

आर्थिक पक्ष के लिहाज से देखें तो, इसमें आप इस माह दिल खोलकर खर्च करेंगे। इससे भविष्य में आपको कुछ आर्थिक तंगी से दो-चार होना भी पड़ सकता है। वृश्चिक राशि के जातकों को शिक्षा में मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। इस दौरान आप अपनी पढ़ाई-लिखाई और आने वाली परीक्षा को लेकर काफी चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आप उसके लिए खुद को तैयार कर, अतिरिक्त मेहनत भी करते दिखाई देंगे। स्वास्थ के लिए मामले में, वृश्चिक राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। क्योंकि यह महीना यूँ तो आपके लिए बेहतर रहेगा, परंतु कई ग्रहों का प्रभाव आपको असंतुलित खान-पान के कारण गले से जुड़ी समस्या दे सकता है।

मीन: प्रेम संबंधों की बात करें तो, यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। क्योंकि जहां एक तरफ प्रेम में पड़े जातक अपने जीवन में रोमांच की प्राप्ति हेतु प्रयासरत नजर आएँगे, तो वहीं शादीशुदा जातकों को शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के छात्रों के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। ऐसे में उन्हें सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस दौरान न चाहते हुए भी आपकी शिक्षा में कुछ समस्या आएगी, जिससे आपकी एकाग्रता भंग हो सकती है।

फरवरी माह के दौरान मीन राशि के स्वास्थ्य को देखें तो, यह महीना उसके लिए अच्छा रहेगा। क्योंकि इस दौरान यूं तो कोई बड़ी समस्या आपको नहीं होगी, परंतु कुछ मौसमी संक्रमण से आपको दो-चार होना पड़ सकता है। आर्थिक जीवन के लिहाज से, ये महीना सबसे अधिक आपके लिए उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान कई ग्रहों की युति बनने से, आपको अलग-अलग माध्यमों से धन लाभ होगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनेगी। यदि आप व्यापार करते हैं तो, यह महीना आपको भाग्य का साथ देगा। क्योंकि इस दौरान आपको लगातार अच्छे व लाभदायक अवसरों से पैसा अर्जित करने में सफलता मिलेगी। करियर के लिहाज से फरवरी का महीना, आपकी राशि के नौकरी पेशा जातकों के लिए बहुत खास रहने वाला है।

Next Stories
1 Horoscope Today, 01 February 2021: वृष राशि के जातक तनाव को नज़रअंदाज़ न करें, सिंह राशि वाले अपना धैर्य बनाए रखें
2 आयोजन: वृंदावन की गौरवशाली परंपरा का नाम है लघु कुंभ
3 तीर्थस्थल: शिवशक्ति का प्रतीक नीलकंठ महादेव मंदिर
ये पढ़ा क्या?
X