ताज़ा खबर
 

मासिक राशिफल, फरवरी 2021: सिंह राशि के व्यापारियों के लिए मुनाफा लेकर आएगा फरवरी माह, जानें वृषभ और धनु राशियों का हाल

February 2021 Monthly Rashifal, (February Monthly Horoscope): प्रेम संबंधों के लिए वृषभ राशि के जातकों को, फरवरी माह में सामान्य से बेहतर परिणाम हासिल होंगे

rashifal, Monthly rashifal, February masik rashifal, horoscopeशिक्षा के क्षेत्र की बात की जाए तो, सिंह राशि वालों के लिए फरवरी का महीना कई नई उम्मीदें लेकर आएगा (फोटो क्रेडिट – जनसत्ता)

February 2021 Monthly Rashifal: वृषभ: वृषभ राशि के करियर की बात करें तो, फरवरी का महीना मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि जहां आपको महीने की शुरुआत में अच्छे परिणाम मिलेंगे, खासतौर से इस दौरान यात्रा करना आपके लिए अधिक फ़ायदेमंद रहेगा, तो वहीं 12 फरवरी के बाद का समय आपके लिए थोड़ी परेशानी उत्पन्न कर सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए, फरवरी का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। इस दौरान आमदनी में वृद्धि तो होगी मगर खर्च भी बढ़ेगा।

प्रेम संबंधों के लिए वृषभ राशि के जातकों को, फरवरी माह में सामान्य से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। इस माह की शुरुआत में आपके जीवन में धन से जुड़े मुद्दों को लेकर भाग्य आपका साथ देगा। परंतु माह के आखिरी सप्ताह में, आपको अपने स्वास्थ्य पर कुछ धन खर्च करना पड़ सकता है और इसका सीधा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। ऐसे में अच्छा खान-पान लें और लगातार योगाभ्यास करते रहें।

सिंह: यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो, आपके लिए समय अनुकूल रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपकी व्यापारी बुद्धि का विकास होगा, जिससे आप हर निर्णय को बेहद सजगता के साथ लेते हुए अपने व्यापार में जबर्दस्त मुनाफ़ा अर्जित करने में सफल रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र की बात की जाए तो, फरवरी का महीना कई नई उम्मीदें लेकर आएगा। इस दौरान विद्यार्थियों को अपनी एकाग्रता के प्रति खुद को केंद्रित रखते हुए, अपना ज्यादा मन पढ़ाई-लिखाई में लगाने की सलाह दी जाती है।

फरवरी के महीने में आपको सबसे अधिक अपने स्वास्थ्य जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस दौरान आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होगी, जिससे आपको कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। खासतौर से निद्रा संबंधी, आंखों में दर्द, जोड़ों में दर्द, आदि के चलते आपको कुछ कष्ट उठाना पड़ेगा। ऐसे में तला-भूला व अधिक मसालेदार भोजन से अभी परहेज करें। इस दौरान शनि का प्रभाव आपसे अतिरिक्त मेहनत कराएगा। हालांकि कुछ नौकरी पेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर, कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

धनु: प्रेम संबंधों के लिए, समय काफी संजीदा रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप कोई फैसला जल्दबाजी में लेते हुए, बड़ी गड़बड़ी कर सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच, कई ग़लतफ़हमियां पैदा होने का की आशंका रहेगी। स्वास्थ्य के नज़रिए से यह महीना, आपके लिए कई उतार-चढ़ावों से भरा रहने वाला है। क्योंकि संकेत मिल रहे हैं कि इस दौरान आपके गलत खान-पान के कारण, आपको स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़े। जिसके कारण आपको मुँह में छाले, आंखों में दर्द, दाँत में दर्द, आदि जैसी समस्या से दो चार होना भी पड़ सकता है।

आर्थिक दृष्टि से यह महीना, काफी बेहतर रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने और अपने धन को संचय करने में सफल रहेंगे, जिससे आपका भविष्य सुरक्षित होगा। व्यापारी जातकों की बात करें तो, उन्हें अपने व्यापार में विस्तार करने के लिए कुछ रचनात्मक योजना पर कार्य करने की सलाह दी जाती है।

Next Stories
1 मासिक राशिफल, फरवरी 2021: फरवरी माह में कैसा रहेगा कर्क, कन्या और कुंभ राशि वालों के सितारों का हाल, जानें
2 मासिक राशिफल, फरवरी 2021: मेष, मिथुन व मकर राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना, जानें मासिक राशिफल
3 Weekly Horoscope, Feb. 01 – Feb. 07, 2021: जानें फरवरी महीने के पहले सप्ताह का हाल, यहां पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
ये पढ़ा क्या?
X