ताज़ा खबर
 

Astrology Of Money & Wealth: ज्योतिष अनुसार धन प्राप्ति के क्या हैं उपाय, जानिये…

धन संबंधित परेशानियों से निजात पाने के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। अगर आप पर कर्ज चढ़ा हुआ है तो चींटियों को शक्कर या आटा डालना चाहिए।

astrology, money tips, money astrology, how to pleased maa lakshmi, wealth tips,वास्तुशास्त्र अनुसार एक मिट्टी के घड़े में पानी भरकर उसे उत्तर दिशा में रख दें इससे घर का वास्तु सही होता है और आमदनी के स्त्रोत बनने लगते हैं।

Astrology Of Money: आज के समय में हर छोटी मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है। पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत तो एक अहम भूमिका निभाती ही है लेकिन ज्योतिष में कुछ उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने से आपकी मेहनत जल्द ही रंग दिखाने लगती है। यहां हम जानेंगे धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय जिससे लाइफ में धन संबंधी समस्याओं का न करना पड़े सामना…

अगर धन संबंधी परेशानियां जीवन में लगातार बनी हुई हैं तो देवी लक्ष्मी की प्रतिमा पर रोज केसर का तिलक लगाएं। अचानक धन की प्राप्ति के लिए बरगद की जटा में गांठ लगाकर अपनी मनोकामना कह दें। धन लाभ होने के बाद उस गांठ को खोल दें। घर के मुख्य द्वार पर रोज सरसों के तेल का दीपक जलाएं। माता लक्ष्मी को कमल गट्टे की माला अर्पित करें और रोज उनकी विधि विधान पूजा करें। इससे धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे।

धन संबंधित परेशानियों से निजात पाने के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। अगर आप पर कर्ज चढ़ा हुआ है तो चींटियों को शक्कर या आटा डालना चाहिए। वास्तुशास्त्र अनुसार एक मिट्टी के घड़े में पानी भरकर उसे उत्तर दिशा में रख दें इससे घर का वास्तु सही होता है और आमदनी के स्त्रोत बनने लगते हैं। घर और कार्यस्थल पर मछलीघर रखने से भी धन का आगमन होने लगता है। इसे हमेशा उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा की तरफ ही रखें। पानी में तिल डालकर नहाने से लक्ष्मी की कृपा होती है। पानी में दही मिलाकर नहाना भी धन संबंधी बाधाओं को दूर करता है।

11 कौड़ियों को शुद्ध केसर में रंगकर पीले कपड़े में बांधकर धन स्थान पर रखने से धन लाभ के योग बनते हैं। काली हल्दी को सिंदूर व धूप दिखाकर कुछ सिक्कों के साथ लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से धन लाभ होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्या है सफलता का सरल रास्ता, जानिये- कथावाचक जया किशोरी से
2 स्वास्थ्य राशिफल 11 जून 2020: धनु राशि के जातक तनाव लेने से बचें, जानिए बाकियों का हाल
3 आज का राशिफल 11 जून 2020: कर्क वालों की शादीशुदा लाइफ में हो सकती है टेंशन, मिथुन वालों की आर्थिक स्थिति सुधरेगी