ताज़ा खबर
 

मिथुन वार्षिक राशिफल 2020: भाग्य स्थान पर चंद्रमा दिलायेगा सफलता, राहु करेंगे आपको भ्रमित

Mithun Rashi Varshik Rashifal 2020 (Gemini Yearly Horoscope), मिथुन वार्षिक राशिफल 2020: चंद्रमा आपकी राशि में भाग्य स्थान पर रहेंगे जो कि आपको उन्नति दिलायेंगे। सेहत के लिहाज से नया साल आपके लिए काफी शुभ रहने के आसार हैं।

Mithun Rashi: मिथुन वार्षिक राशिफल 2020: शुक्र के अष्टम भाव में होने के कारण आपके लाइफ पार्टनर की सेहत कुछ खराब रह सकती है।

Mithun Rashi Varshik Rashifal 2020 (Gemini Yearly Horoscope): मिथुन राशि वालों के लिए नव वर्ष की शुरुआत पूरी एनर्जी के साथ हो रही है। बुध ग्रह आपका भरपूर सहयोग व मार्गदर्शन करेगा। जिस कारण आप महत्वपूर्ण निर्णयों को लेने में सफल हो पायेंगे। बुध सूर्य के एक साथ होने से बुधादित्य योग भी बन रहा है। जो एक शुभ योग माना जाता है। साथ ही गुरु वर्ष की बेहतर प्लानिंग बनाने में आपकी मदद कर रहे हैं। जिस कारण किसी भी तरह का निर्णय लेने में आपको कोई परेशानी नहीं आएगी।

चंद्रमा आपकी राशि में भाग्य स्थान पर रहेंगे जो कि आपको उन्नति, पदोन्नति दिलायेंगे। सेहत के लिहाज से नया साल आपके लिए काफी शुभ रहने के आसार हैं। इस साल आप अपने शरीर की तरफ ज्यादा ध्यान देंगे। फिट रहने की कोशिश कर सकते हैं। मंगल छठे भाव में होने के कारण प्रतिद्वंदी, विपक्षी, विरोधी अथवा शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। लेकिन ग्रहों की शुभ स्थिति आपको किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाने देगी।

शुक्र के अष्टम भाव में होने के कारण आपके लाइफ पार्टनर की सेहत कुछ खराब रह सकती है। हालांकि सप्तम भाव में बुध, गुरु, सूर्य, केतु और शनि के एक साथ विराजमान होने से आपकी पर्सनल लाइफ में अचानक से उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। कभी प्रेम तो कभी मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। सप्तम भाव में बन रहे इस पंचग्रही योग का सीधा प्रभाव आपके दांपत्य जीवन के साथ-साथ बिजनेस, फाइनेंस आदि लाइफ के विभिन्न पहलुओं पर पड़ेगा।

वर्ष की शुरुआत में आपको धैर्य रखने की जरूरत पड़ेगी। कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचें। साल की शुरुआत में राहु आपकी राशि में विराजमान होने से आप योजनाएं तो बना सकेंगे लेकिन भ्रमित भी हो सकते हैं। सेहत का खास ध्यान रखना होगा। 24 जनवरी को शनि राशि परिवर्तन करके आपकी राशि के अष्टम भाव में विराजमान हो जायेंगे। शनि की ये दृष्टि आपके लिए लाभकारी साबित होगी। 30 मार्च से बृहस्पति मकर राशि में चले जायेंगे जो उनकी नीच राशि है। शनि यहां पहले से ही मौजूद हैं। शनि और गुरु की यह युति आपके लिए नीचभंग राजयोग बना रहा है जिसका लाभ आपको अपने करियर में मिलेगा।

11 मई को शनि का वक्री होना बड़ी समस्या उत्पन्न कर सकता है। आप पर आरोप भी लग सकते हैं इसलिए अपने कार्यों को सावधानी से करने की जरूरत पड़ेगी। 14 मई को गुरु वक्री हो जायेंगे जो आपकी निजी जिंदगी को प्रभावित करेंगे। धन मामलों में लाभ होगा। 30 जून से धनु में गुरु के जाने से आपको स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं। 23 सितंबर को राहु राशि परिवर्तन कर वृषभ राशि में आ जायेंगे जो आपकी राशि के 12वें स्थान में होंगे जो व्यय का स्थान माना जाता है। जिससे खर्चों में बढ़ोतरी होगी। हालांकि विदेश जाने के इच्छुक लोगों का इस दौरान सपना पूरा हो सकता है। 29 सितंबर को शनि के मार्गी होने पर आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी के आसार हैं।

Next Stories
1 Safla Ekadashi 2019 Date: सभी एकादशियों में खास है यह एकादशी, जानिए इसकी पूजा विधि और मुहूर्त
2 Solar Eclipse 2019 December: जानिए कब, कैसे और कहां लगेगा सूर्य ग्रहण, जानिए पूरी डिटेल
3 वृषभ वार्षिक राशिफल 2020: नया साल आपके करियर और वैवाहिक जीवन दोनों के लिए रहेगा शुभ, शनि ढैय्या से मिलेगी राहत
ये पढ़ा क्या?
X