scorecardresearch

36 घंटे बाद बुध-गुरु के साथ बनाएंगे “समसप्तक योग”, बुद्धि के दाता बुध देव की कृपा से पलट सकती है इन लोगों की किस्‍मत

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध, कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। बुध का यह गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है।

36 घंटे बाद बुध-गुरु के साथ बनाएंगे “समसप्तक योग”, बुद्धि के दाता बुध देव की कृपा से पलट सकती है इन लोगों की किस्‍मत
बुध-सूर्य की युति से बन रहा बुधादित्य योग- (जनसत्ता)

सौरमंडल के सभी ग्रहों में बुध, बुद्धि के देवता से जुड़ा ग्रह, राजकुमार की उपाधि धारण करता है। व्यक्ति के आत्मविश्वास से बोलने की क्षमता पर बुध का प्रभाव पड़ता है। इसी कारण वैदिक ज्योतिष बुध को एक विशेष स्थान देता है। बुध देव अब राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, आइए जानते हैं कि किन राशियों पर इनकी कृपा बरसेगी और किन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव-

ग्रहों की युति के अनुसार रविवार 21 अगस्त 2022 को पूर्वाह्न 1:55 बजे बुध एक बार फिर अपने मित्र सूर्य की सिंह राशि को छोड़कर अपनी उच्च राशि कन्या राशि में गोचर करने जा रहा है। इस दौरान बुध का प्रभाव समस्त जन मानस के साथ-साथ देशभर में देखने को मिलेगा।

बुध इन राशियों पर बरसायेंगे अपना आशीर्वाद

मिथुन: इस गोचर के परिणामस्वरूप आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा क्योंकि आप अपने परिवार के साथ बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही अपने आकर्षण से आप अपने रोजगार के स्थान पर पुलिस और सहकर्मियों पर छाप छोड़ने में सफल होंगे।

कर्क: इस गोचर के दौरान आपके भाई और दोस्त आपका पूरा साथ देंगे। दूसरी ओर यदि आप ऐसे क्षेत्र में काम करते हैं जो संचार और नए विचारों को महत्व देता है, जैसे कि पत्रकारिता, लेखन, परामर्श, अभिनय, निर्देशन या एंकरिंग आदि तो आप अपने संचार कौशल में सुधार करेंगे। जिससे आपको अपने में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। इस दौरान आप व्यवसाय में समृद्ध होंगे।

सिंह: स्पष्ट और प्रभावी ढंग से संवाद करने की आपकी क्षमता को इस गोचर से लाभ होगा। विशेष रूप से बैंकिंग उद्योग से जुड़े लोग ऐसे माहौल में नए विचारों को आगे बढ़ाने में सफल होंगे। इसके साथ ही आप स्वयं को अपने प्रियजनों के साथ मेलजोल और उनका पूरा समर्थन प्राप्त करते हुए भी देखेंगे।

कन्या: व्यावसायिक रूप से बुध की कृपा आपको कुल मिलाकर अत्यधिक अनुकूल परिणाम देगी क्योंकि यह गोचर आपकी ही राशि में होगा। विशेष रूप से डेटा साइंटिस्ट, आयात-निर्यात, नेगोशिएटर, बैंकिंग, चिकित्सा और व्यवसाय के क्षेत्र में वे जो कुछ भी करते हैं उसमें सफल होंगे। साथ ही आपकी सेहत में भी सुधार होगा।

इन राशियों पर बुध का नकारात्मक प्रभाव

मेष: इस गोचर के दौरान आपको थोड़ी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। विशेष रूप से वे छात्र जो अब तक अपनी शिक्षा के प्रति लापरवाह थे, उन्हें अब अपनी आगामी परीक्षा की तैयारी पूरी एकाग्रता के साथ करनी होगी। अन्यथा उन्हें नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

तुला: बुध का यह गोचर आपके खर्चों में वृद्धि ला सकता है। आप अपनी आय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, विशेष रूप से अपने लिए किसी गैजेट्स पर खर्च कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं। इस स्थिति में आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपने आस-पास के वातावरण को साफ रखें।

कुंभ: बुध का यह गोचर आपके लिए सबसे बड़ी चुनौती हो सकता है। क्योंकि इस समय आपके साथ कुछ अप्रत्याशित घटित होने की संभावना है, जिससे आप मानसिक रूप से चिंतित और बेचैन महसूस कर सकते हैं। साथ ही, इस गोचर के कारण आपको त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में इस समय आपका सबसे बड़ा लक्ष्य अपने स्वास्थ्य का अतिरिक्त ध्यान रखना होना चाहिए।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट