Mercury Transit 2021: बुध का वृषभ राशि में प्रवेश, इन 5 राशि वालों को नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलने के आसार, देखें अपनी राशि

Mercury Transit (Budh Rashi Parivartan) 2021: मेष राशि: बुध का गोचर आपकी संवाद शैली को मजबूत करेगा। जिसका फायदा आपको धन से जुड़े मामलों में देखने को मिलेगा। अगर रुका हुआ पैसा है तो वह वापस मिल जाएगा।

Mercury Transit 2021, mercury change 2021, mercury gochar 2021, budh rashi parivartan 2021,वृश्चिक राशि: बुध का गोचर उत्तम रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं।

Budh Rashi Parivartan 2021 Effects: मई महीने की शुरुआत के साथ यानी 1 मई को बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। बुध का ये राशि गोचर सुबह 5 बजकर 49 मिनट पर होगा। बुध ग्रह को संवाद, संचार और बुद्धि का प्रतीक माना जाता है। ज्योतिष अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना स्थान बदलता है तो इसका प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। बुध के राशि परिवर्तन से भी कुछ राशि वालों को नौकरी और व्यापार में लाभ मिलने के आसार बढ़ेंगे तो वहीं कुछ को निराशा हाथ लग सकती है।

मेष राशि: बुध का गोचर आपकी संवाद शैली को मजबूत करेगा। जिसका फायदा आपको धन से जुड़े मामलों में देखने को मिलेगा। अगर रुका हुआ पैसा है तो वह वापस मिल जाएगा। धन की बचत कर पाने में भी सफल होंगे।

वृष राशि: बुध का गोचर आपकी राशि में होगा। जिससे आपको बढ़िया परिणाम देखने को मिलेंगे। आपके मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के आसार हैं। शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

मिथुन राशि: आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। शत्रु हावी होने की कोशिश करेंगे। नौकरी-पेशे में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिजनों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं।

कर्क राशि: बुध का गोचर आपके लिए शुभ रहेगा। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आपको कहीं से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। बड़े भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर होंगे।

सिंह राशि: बुध का गोचर आपको कार्यक्षेत्र में लाभ दिलाएगा। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वाणी में मधुरता आएगी।

कन्या राशि: बुध का गोचर आपके लिए सामान्य रहेगा। करियर में हल्की फुल्की तरक्की मिलने के आसार रहेंगे। यात्राओं से लाभ मिलेगा।

तुला राशि: बुध के गोचर के प्रभाव से आपको हानि होने के आसार रहेंगे। सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत रहेगी। शरीर के इन हिस्सों पर तिल का होना भाग्यशाली होने का है सूचक, ये लोग होते हैं अकसर धनवान

वृश्चिक राशि: बुध का गोचर उत्तम रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं। नये वाहन की खरीदारी कर सकते हैं।

धनु राशि: शत्रु आपके ऊपर हावी रहेंगे। विरोधियों के षड्यंत्रों से आप परेशान रहेंगे। समस्या से परेशान होने की बजाय उसका हल निकालने की कोशिश करें।

मकर राशि: बुध का गोचर आपकी सेहत में दिक्कत कर सकता है। इस दौरान पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। प्रेम संबंधी मामलों में भी धैर्य से काम लेना होगा।

कुंभ राशि: नौकरी-पेशे के लिए समय अनुकूल है। मेहनत से आपको हर चीज मिलेगी। धन बचत कर पाने में सफल होंगे। सुखों में वृद्धि के आसार हैं।

मीन राशि: आपके साहस और पराक्रम में कमी आएगी। जिससे आपको कई कार्यों में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। छोटे भाई-बहनों के साथ किसी विवाद को लेकर मनमुटाव हो सकता है।

Next Stories
1 शुक्र ग्रह के प्रभाव से इस मूलांक वाले लोगों का होता है आकर्षक व्यक्तित्व, कड़ी मेहनत से ये बन जाते हैं धनी
2 चाणक्य नीति: भूलकर भी किसी से ये 5 बातें न करें शेयर, नहीं तो हो सकता है नुकसान
3 आने वाले 5 सालों में किस पर रहेगी शनि ढैय्या तो किस पर शनि साढ़े साती?
यह पढ़ा क्या?
X