ताज़ा खबर
 

Mercury Transit: 26 अगस्त को बुध बदलेंगे अपनी राशि, जानें कैसा पड़ेगा राशियों पर असर

कुंभ राशि वाले जातकों का जीवन साथी से किसी न किसी बात पर विवाद होगा। व्यवसाय में हानि होने के आसार हैं। मानसिक तनाव ज्यादा रहेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: August 21, 2019 9:43 AM
26 अगस्त को बुध बदल रहे हैं अपनी राशि।

Mercury Transit Effects: 26 अगस्त 2019 को बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है। इस दौरान बुध अपनी मित्र राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। वर्तमान में सूर्य सिंह राशि में स्थित हैं। बुध के गोचर से इस राशि में ‘बुधादित्य-योग’ का निर्माण होगा। ग्रहों के राशि परिवर्तन का कुछ न कुछ असर राशियों पर भी पड़ता है। जहां कुछ राशि वालों को लाभ तो वहीं कुछ राशि के जातकों को नुकसान होने की संभावना है।वृष, कर्क कन्या और मकर राशि वालों के लिए बुध का गोचर लाभप्रद साबित हो सकता है। इन राशि वालों को इस दौरान धन लाभ होने के प्रबल योग बनेंगे। साथ ही वाहन सुख भी प्राप्त हो सकता है।

1. मेष- मेष राशि वाले जातकों को बुध के राशि परिवर्तन से मानसिक कष्ट बढ़ने के आसार हैं। इस दौरान किये गये कार्यों में असफलता प्राप्त होने की ज्यादा संभावना है। जीवनसाथी के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं। आर्थिक हानि होने की आशंका है।

2. वृष- वृष राशि वालों के लिए बुध का गोचर शुभ रहने वाला है। धन लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी। वाहन और संपत्ति का सुख भी प्राप्त हो सकता है।

3. मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए बुध ग्रह का गोचर कुछ परेशानी लेकर आ सकता है। करीबी संबंधों में खटास आ सकती है। वाहन सावनधानी से चलाने की सलाह दी जाती है।

4. कर्क- कर्क राशि के जातकों को लाभ मिलने के आसार हैं। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। काम के चलते कई यात्राएं करनी पड़ सकती है। घर में पूजा पाठ का माहौल रहेगा।

5. सिंह- सिंह राशि वालों की आर्थिक स्थिति कुछ बिगड़ सकती है। अपनी जुबान पर कंट्रोल करने की जरूरत है। किसी खास रिश्तेदार से संबंध खराब हो सकते हैं।

6. कन्या- कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति कुछ बिगड़ सकती है। धन हानि होने के प्रबल योग हैं इसलिए अपने कार्यों को सावधानी से करें। प्रेमी से किसी न किसी बात पर झगड़ा होता रहेगा।

7. तुला- तुला राशि वाले जातकों के लिए बुध का गोचर शुभ रहने वाला है। आपको धन लाभ होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। बच्चों का पढ़ाई में मन ज्यादा लगेगा।

8. वृश्चिक- वृश्चिक वालों को बुध के गोचर अनुसार अच्छी नौकरी मिलने के आसार हैं। शत्रु निर्बल होंगे। बिजनेस वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा है। लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता हासिल होगी।

9. धनु- धनु राशि वालों के बनते हुए कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। यात्रा में नुकसान होने की संभावना है। भाई-बंधुओं से संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं।

10. मकर- इस राशि के जातकों को बुध के राशि परिवर्तन से धन लाभ होने के आसार हैं। शत्रुओं का नाश होगा। पूजा-पाठ के कार्यों में मन ज्यादा लगने के आसार हैं। पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

11. कुंभ- कुंभ राशि वाले जातकों का जीवन साथी से किसी न किसी बात पर विवाद होगा। व्यवसाय में हानि होने के आसार हैं। मानसिक तनाव ज्यादा रहेंगे।

12. मीन- मीन राशि वालों की समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संतान सुख की प्राप्ति के आसार हैं। लेकिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Krishna Janmashtami 2019: जन्माष्टमी पर अपनों को भेजिए गीता के ये 10 प्रेरणादायक उपदेश
2 Janmashtami ke bhajan: श्री कृष्ण के इन सुपरहिट भजनों के बिना अधूरा है कृष्ण जन्मोत्सव का सेलिब्रेशन
3 Khesari Lal Yadav का ‘मुरली की धुन सुनके’ गाना हो गया वायरल, लोग इसे बार-बार देख रहे हैं