scorecardresearch

बुध ग्रह ने गोचर कर इन 4 राशि वालों के लिए बनाया ‘विपरीत राजयोग’, मिल सकता है अपार पैसा और पद- प्रतिष्ठा

वैदिक ज्योतिष अनुसार बुध ग्रह ने 2 जुलाई को मिथुन राशि में प्रवेश किया है। जिसके बाद 4 राशि वालों की गोचर कुंडली में विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं ये किस राशि के लोग हैं।

vipreet rajyog in horoscope, raj yog
बुध ग्रह ने गोचर कर इन 4 राशि वालों के लिए बनाया ‘विपरीत राजयोग’ -(जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। आपको बता दें कि व्यापार के दाता बुध देव ने 2 जुलाई को अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश कर लिया है। जिससे 4 राशियों की गोचर कुंडली में विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है। आइए जानते हैं ये राशिया कौन सीं हैं…

मेष राशि: आपकी गोचर कुंडली में रूचक नामक का विपरीत राजयोग बन रहा है। वहीं गुरु 12वें भाव में विद्यमान हैं। जो आपको आधात्म और ज्ञान प्रदान कर रहे हैं। इस समय आप व्यापार के सिललिसे से यात्रा भी कर सकते हैं। साथ ही तीसरे भाव में सूर्य और बुध की युति बन रही है। इसलिए इस समय आपकी कार्यशैली में निखार आएगा। साथ ही शुक्र स्वराशि का दूसरे स्थान में तो वहीं शनि लाभ भाव में विराजमान हैं। इसलिए व्यापार और कार्यक्षेत्र में धनलाभ होगा।

कर्क राशि: आपकी राशि से 12वें भाव में विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है। साथ ही शुक्र लाभ स्थान में बैठा हुआ है। इसलिए आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। साथ ही भाग्य स्थान पर देव गुरु बृहस्पति विराजमान हैं। इसलिए इस समय आपके खर्चों पर लगाम लगेगी। साथ ही आय के नए माध्यम बनेंगे। व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है।

वृश्चिक राशि: आपकी गोचर कुंडली में भी विपरीत राजयोग बन रहा है। इस समय आप प्रापर्टी में निवेश कर सकते हैं। साथ ही कोई जमीन- जायदाद खरीदने का मन बना सकते हैं। जो लोग अविवाहित हैं, उन लोगों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। इस समय आपको संतान का सुख भी प्राप्त हो सकता है। वहीं जिन लोगों का व्यापार विदेश से जुड़ा हुआ है तो आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस समय आपको भाग्य का भी साथ मिल रहा है।

मकर राशि: आपकी राशि से भी विपरीत राजयोग बन रहा है। इस समय आपको व्यापार में अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही निवेश के लिए समय अच्छा है। इस समय आय के भी नए मार्ग बनेंगे। इस समय समाज में आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही इस समय आपका प्रमोशन या  इंक्रीमेंट हो सकता है। अटके हुए काम इस समय बनेंगे।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X