ताज़ा खबर
 

बुध ग्रह ने फिर बदली चाल, पहुंचा वृश्चिक राशि, जानिए किस राशि के लिए होगा शुभ और किसके लिए रहेगा क्रूर

माना जा रहा है बुध ग्रह वृश्चिक में करीब 6 जनवरी तक रहेगा और अलग-अलग राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

मीन राशि वालों को अचानक धन लाभ हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह को युवराज माना जाता है। इस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति की बुद्धि और वाणी पर सबसे अधिक पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जा रहा है कि 11 दिसंबर को ग्रहों ने अपनी चाल फिर बदली है और बुध ग्रह जो अब तक धनु राशि में था वो गोचर करते हुए वृश्चिक राशि में पहुंच गया है। जो ग्रह पीछे की तरफ जाते हैं उनकी चाल को व्रकी कहा जाता है। माना जा रहा है बुध ग्रह वृश्चिक में करीब 6 जनवरी तक रहेगा और अलग-अलग राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

मेष- इस राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावनाए हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे।

वृषभ- पार्टनर के साथ जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों के सुधरने के योग हैं। इसी के साथ अविवाहित लोगों के प्रेम विवाह के योग माने जा रहे हैं।

मिथुन- बुध ग्रह इस राशि का स्वामी ग्रह माना जाता है। इस राशि के लोगों के जीवन में विवाद उत्पन्न हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं।

कर्क- शौक पूरे करने के लिए शुभ समय माना जा रहा है। करियर में सफलता के योग बन रहे हैं। विदेश घूमने का मौका मिल सकता है।

सिंह- ये समय बहुत ही फलदायक हो सकता है। करियर और व्यापार में लाभ के अवसर बन रहे हैं। पहले की गई मेहनत का फल मिल सकता है। माता के लिए खुशी के अवसर आ सकते हैं।

कन्या- इस राशि के लोगों के लिए भी ये शुभ समय नहीं है, लेकिन औसत लाभ हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोग नौकरी बदल सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा।

तुला- वाणी के कारण लोग आपको पसंद करेंगे। करियर में ईमानदारी के कारण शुभ फल मिल सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। फिजूलखर्च से बचें।

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को सबसे अधिक सावधान रहने की जरुरत है। बुध परिवार में मतभेद करवा सकता है। मानसिक रुप से परेशान रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में स्थिति ठीक रहेगी।

धनु- कार्यक्षेत्र और नौकरी में लाभ होने की संभावनाए हैं। विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां आ सकती हैं। किसी बड़ी परेशानी से बचने के लिए पहले से ही सावधान रहें।

मकर- भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आत्मविश्वास बढ़ सकता है। काम पूरे करने में थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंध मधुर बनेंगे।

कुंभ- संतान की सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। नौकरी और व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी। जीवनसाथी के साथ रोमांस बढ़ सकता है।

मीन- अचानक आर्थिक लाभ मिल सकता है। लंबी यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है। मां के स्वास्थ्य का विशेश ध्यान रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App