scorecardresearch

सपने में खुद को बार- बार ऊंचाई से गिरते देखना शुभ होता है या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

स्वप्न शास्त्र अनुसार हर सपने का अपना अलग मतलब हो ता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप सपने में खुद को ऊंचाई से गिरता हुआ देखते हैं तो इसका क्या मतलब होता है।

सपने में खुद को बार- बार ऊंचाई से गिरते देखना शुभ होता है या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
आपको भी आते हैं ऊंचाई से गिरने के सपने, यह हो सकता है मतलब

हर इंसान को आमतौर सपने आते हैं। कुछ सपने डरावने होते हैं तो कुछ सुख प्रदान करते हैं। दरअसल सपने हमें भविष्य में आने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं। वहीं यह जरूरी नहीं कि जो सपना आपने देखा हो उसका फल शुभ प्रदान हो। स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों का अलग- अलग मतलब बताया गया है। यहां हम आज बताने जा रहे हैं कि अगर आप खुद को सपने में ऊंचाई से बार बार गिरते देखते हैं तो इसका क्या मतलब होता है। आइए जानते हैं…

खुद को नीचे गिरते देखना

स्वप्न शास्त्र अनुसार यदि सपने में खुद को किसी ऊंचे स्थान से किसी अनजान जगह पर नीचे गिरते देखते हैं तो यह इस बात का मतलब है कि आप किसी बड़ी परेशानी में पड़ने वाले हैं या फिर आप किसी बात को लेकर परेशान हो। या आने वाले समय में आप किसी ऐसी परेशानी में पड़ जाए तो आपको मानसिक अंशाति देने वाली हो।

आसमान से नीचे गिरते हुए देखें

यदि आप सपने में आसमान से नीचे गिर रहे हैं तो यह सपना निजी जीवन में कुछ बदलाव की ओर इशारा करता है। साथ ही इसका मतलब आपके साथ कोई दुर्घटना भी घटित हो सकती है। इससे आपको सतर्क रहना चाहिए।

बीमार व्यक्ति खुद को गिरता हुए देखे

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई बीमार व्यक्ति खुद को सपने में ऊंचाई से गिरता हुआ देखता है तो यह इस बात का संकेत है कि भविष्य में मरीज की सेहत ठीक होने में देरी हो सकती है। मतलब वो कुछ और दिन अस्वस्थ रह सकता है।

एक कारोबारी ऊंचाई से गिरता देखे तो

स्वप्न शास्त्र अनुसार एक कारोबारी ऊंचाई से नीचे गिरने का सपना देखता तो इसका मतलाब है कि उसकी इनकम में तेजी से गिरावट आ सकती है। कारोबार में कोई नुकसान हो सकता है। वहीं यदि कोई महिला को ऊंचाई से गिरने का सपना दिखे तो स्वप्नशास्त्र के मुताबिक, उसके पति की आमदनी और जीवन में समस्याएं शुरू हो सकती हैं। साथ ही उसके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी आ सकती है।

हो सकता है आर्थिक नुकसान

स्वप्न शास्त्र मुताबिक यदि सपने में कोई इंसान खुद को घोड़े से गिरता हुआ देख ले तो यह इस बात का संकेत है कि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको हरा देगा और आपको भविष्य में आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है जिससे आपको सतर्क रहना चाहिए।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट