ताज़ा खबर
 

मासिक राशिफल, मई 2020: मई में ग्रहों के राशि परिवर्तन से 5 राशि के जातकों को मिलेगा लाभ, जानिए किन्हें होगी हानि

Monthly Horoscope May 2020, (May Masik Rashifal), मई मासिक राशिफल 2020: यह माह मिथुन राशि के करियर के लिए, मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि इस दौरान आपके दशम भाव के स्वामी बृहस्पति, अपनी नीच राशि में विराजमान होंगे, जिससे आपको अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

May 2020 Monthly Rashifal: धनु राशि के करियर के लिए, मई माह का शुरुआती समय शुभ रहेगा। खासतौर से नौकरी बदलने की सोच रहे जातकों को, विशेष सफलता की प्राप्ति होगी।

May Monthly Rashifal, (May Monthly Horoscope), मासिक राशिफल मई 2020: मेष: मेष राशि वालों के करियर और कार्यक्षेत्र के लिए, यह महीना विशेष महत्वपूर्ण रहेगा। क्योंकि इस माह जहां आपके कर्म भावों के स्वामी शनि, अपने ही भाव में विराजमान होंगे, तो वहीं, गुरु बृहस्पति भी शनि के साथ युति करते हुए, आप से अधिक मेहनत करवाने का कार्य करेंगे। प्रेम में पड़े जातकों के लिए, महीने की शुरुआत बेहद अच्छी होगी। इस दौरान आप अपने प्रेमी के साथ सुंदर समय बीतते नजर आएँगे, जिससे आप दोनों का रिश्ता और मजबूत बनेगा। इस माह शुक्र देव आपके दूसरे भाव में स्थित होंगे। साथ ही सूर्य देव भी उत्तरार्ध में आपके दूसरे भाव में प्रवेश कर जाएंगे, जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति इस दौरान बेहद मजबूत दिखाई देगी। सेहत के लिहाज से, यह माह अनुकूल रहेगा। क्योंकि आपकी राशि के स्वामी मंगल इस दौरान आपके दशम भाव से निकलकर, एकादश भाव में गोचर करेंगे।

वृष: इस माह वृषभ राशि में शनि और बृहस्पति का गोचर नवम भाव में होगा, जिससे करियर में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। खासतौर से महीने की शुरुआत में, मंगल देव भी आपकी राशि के नवम भाव से दशम भाव में प्रवेश करेंगे, इसके परिणामस्वरूप, कार्यक्षेत्र पर उच्च पद की प्राप्ति करने में आपको सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन के लिए इस माह की शुरुआत, थोड़ी प्रतिकूल रह सकती है। क्योंकि इस दौरान आशंका है कि, आपका अपने प्रेमी के साथ विवाद या झगड़ा हो। इसका असर आपके रिश्ते पर भी साफ दिखाई देगा। हालांकि महीने का मध्य भाग में स्थितियों में कुछ परिवर्तन के साथ, आपको अनुकूल फल की प्राप्ति होगी। इस माह आपके दूसरे भाव में राहु की उपस्थिति, साथ ही पंचम भाव के स्वामी बुध का आपके द्वादश भाव में गोचर, आपके ख़र्चों में कुछ वृद्धि का कारण बन सकता है। इस माह आपके अष्टम भाव में केतु की उपस्थिति, साथ ही नवम भाव में शनि मंगल और बृहस्पति की युति, आपके स्वास्थ्य जीवन को प्रभावित कर सकती है।

मिथुन: यह माह मिथुन राशि के करियर के लिए, मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि इस दौरान आपके दशम भाव के स्वामी बृहस्पति, अपनी नीच राशि में विराजमान होंगे, जिससे आपको अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आपकी राशि में “नीच भंग योग” होने के कारण, आपको इस समय भी कुछ हद तक अच्छे परिणाम प्राप्त होते रहेंगे। प्रेम में पड़े जातकों के लिए, मई का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि इस दौरान आपके पंचम भाव में सूर्य और बुध की दृष्टि, आपके प्रेमी के साथ आपका किसी कारणवश कोई विवाद करा सकती है। स्वास्थ्य जीवन के अनुसार, मई का महीना आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि सप्तम भाव में केतु की उपस्थिति, साथ ही अष्टम भाव में शनि, गुरु बृहस्पति और मंगल की युति आपकी सेहत को प्रभावित करने वाली है।

कर्क: करियर के लिहाज से, यह माह विशेष महत्वपूर्ण रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपके दशम भाव में सूर्य देव उच्च अवस्था में उपस्थित होते हुए, आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने का कार्य करेंगे। इसके चलते आपके वरिष्ठ अधिकारी भी, आपकी सराहना करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। यदि आपकी बॉस कोई महिला है तो, आपको उनसे विशेष सहयोग की प्राप्ति होगी। प्रेम जीवन की बात करें तो, आपकी राशि के पंचम भाग के स्वामी मंगल, इस दौरान आपके सप्तम भाव में आपके सप्तम भाव के स्वामी शनि और बृहस्पति के साथ युति करेंगे। इससे प्रेमियों को प्रेम विवाह की सौगात मिल सकती है। स्वस्थ जीवन के लिहाज से, यह महीना थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि आपके सप्तम भाव में शनि, मंगल और बृहस्पति की युति, साथ ही छठे भाव में केतु की उपस्थिति, आपको स्वास्थ्य कष्ट दे सकती है।

सिंह: सिंह राशि को करियर के क्षेत्र में, इस माह बेहतरीन परिणाम मिलने वाले हैं। क्योंकि आपके दशम भाव में शुक्र देव, आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति देने का कार्य करेंगे। इसके साथ ही नवम भाव में सूर्य की उपस्थिति से भी, आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। जिसके परिणामस्वरूप, आपका करियर सही दिशा में आगे बढ़ सकेगा। प्रेम में पड़े जातकों को, इस महीने शांति पूर्वक अपने धैर्य का परिचय देने की आवश्यकता होगी। साथ ही आपको किसी तीसरे व्यक्ति से ज्यादा, अपने प्रेमी पर विश्वास रखने की भी सलाह दी जाती है। सिंह राशि के जातकों के लिए मई का महीना, सेहत के लिहाज से प्रतिकूल रहने वाला है। ऐसे में आपको इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति, विशेष सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

कन्या: कन्या राशि के करियर के लिए, ये माह उत्तम रहेगा। क्योंकि दशम भाव में राहु और, नवम भाव में सूर्य देव की उपस्थिति, आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति देने का कार्य करेगी। इससे आपको करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। प्रेमी जातकों के लिए यह महीना चुनौतियों भरा रहेगा, क्योंकि इस दौरान विभिन्न ग्रह आपके प्यार की परीक्षा ले सकते हैं। जिससे आपके और प्रीतम के बीच विवाद संभव है। इस माह शनि, मंगल और गुरु बृहस्पति का पंचम भाव में उपस्थिति होना, आपके और प्रियतम के बीच विवाद का मुख्य कारण बनेगा। कन्या राशि के स्वास्थ्य जीवन के लिए, मई का महीना थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि महीने की शुरुआत में, आपकी राशि के स्वामी बुध, अष्टम भाव में उपस्थित होते हुए, सूर्य के साथ युति करेंगे, जिस पर मंगल की दृष्टि भी होगी।

तुला: तुला राशि के करियर के लिए, यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। क्योंकि दशम भाव में तीन अलग-अलग ग्रहों का प्रभाव, शुरुआती समय में आपको बेहतरीन परिणाम देने का कार्य करेगा। इसके परिणामस्वरूप, आपका मन अपनी नौकरी की जगह, व्यापार में अधिक लगेगा। प्रेम में पड़े जातकों को, इस माह मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। क्योंकि आपके पंचम भाव के स्वामी शनि, आपके चौथे भाव में मौजूद होकर, मंगल के साथ युति करेंगे, जिससे आपके प्रेम संबंधों पर असर पड़ेगा। तुला राशि के जातकों को, मई माह में अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। क्योंकि आपकी राशि के चतुर्थ भाव में शनि, मंगल और बृहस्पति की युति के साथ ही, सप्तम भाव में सूर्य और बुध की उपस्थिति भी आपके स्वास्थ्य जीवन को सबसे अधिक प्रभावित करेगी।

वृश्चिक: मई का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के करियर के लिए, विशेष अच्छा रहेगा। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में, हर समस्या का समाधान करते दिखाई देंगे। क्योंकि छठे भाव में उपस्थित उच्च राशि के सूर्य, आपके करियर को चमकाने का कार्य करेंगे, जिससे आपकी पदोन्नति होने की संभावना बनेगी। प्रेम में पड़े जातकों को, इस माह प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होंगे। क्योंकि पंचम भाव के स्वामी बृहस्पति की इस दौरान, मंगल और शनि के साथ आपके तीसरे भाव में उपस्थिति, आपके प्रेम जीवन में परेशानियाँ उत्पन्न करेगी। इस माह आपको कोई गंभीर समस्या होने की संभावना, न के बराबर रहेगी। क्योंकि आपकी राशि के स्वामी, तीसरे भाव में उच्च अवस्था में होंगे, जो इस महीने की 4 तारीख को आपके चतुर्थ भाव में प्रस्थान कर जाएंगे।

धनु: धनु राशि के करियर के लिए, मई माह का शुरुआती समय शुभ रहेगा। खासतौर से नौकरी बदलने की सोच रहे जातकों को, विशेष सफलता की प्राप्ति होगी। हालांकि 9 मई के बाद से नौकरी पेशा जातकों के जीवन में उन्नति संभव है। प्रेम में पड़े जातकों के लिए, ये माह प्रतिकूल फल देने वाला है। क्योंकि पंचम भाव में उपस्थित सूर्य, आपके प्रेम जीवन में समस्या उत्पन्न कर सकता है। जिसके चलते आप दोनों के बीच किसी कारणवश, ग़लतफहमी होने की आशंका रहेगी। स्वास्थ्य जीवन के लिए, धनु राशि के लोगों को इस महीने सामान्य फलों की प्राप्ति होगी। हालांकि आपको शुरुआत से ही अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जाती है।

मकर: करियर के लिहाज से मई का महीना, मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा ही रहेगा। नौकरी बदलने की सोच रही जातकों को, इस दौरान शुभ फलों की प्राप्ति होगी। हालांकि इसके लिए आपको किसी विशेषज्ञ की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। प्रेम संबंधों के लिए ये महीना, अच्छा दिखाई दे रहा है। इस माह आपके जीवन में प्रेम और रोमांस की वृद्धि होगी और आप अपने प्रेमी के साथ सुखद समय बिताते दिखाई देंगे। क्योंकि इस दौरान पंचम भाव में शुक्र की उपस्थिति, आपके प्रेम जीवन को मजबूत बनाएगी। मई का महीना मकर राशि के स्वास्थ्य जीवन में, बहुत उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। क्योंकि आपकी राशि में मंगल, शनि और बृहस्पति की उपस्थिति, आपको मानसिक तनाव के साथ-साथ, आपकी थकान में भी वृद्धि करेंगे।

कुंभ: करियर के मामले में, कुंभ राशि को इस महीने सफलता की प्राप्ति होगी। यदि आप व्यापार करते हैं तो, आपके लिए ये समय विषय अच्छा रहेगा, क्योंकि इस दौरान आपके द्वारा किया गया हर निवेश, आपको लाभ देगा। प्रेम संबंधों के लिए मई का महीना, कई परिवर्तन लेकर आएगा। क्योंकि पंचम भाव में उपस्थित राहु, आपके प्रेमी को खुश तो रखेंगे, परंतु उनके प्रति आपके विश्वास को डगमगाने का कार्य भी करेंगे। इससे आप ना चाहते हुए भी, उन पर शक कर सकते हैं। इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा। मई के महीने में कुंभ राशि के जातकों को, स्वास्थ्य जीवन में कुछ परेशानी उठानी पड़ सकती है। ऐसे में आपको अपनी सेहत के प्रति, विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।

मीन: मीन राशि के करियर के लिए, मई का महीना उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान दशम भाव में केतु और छठे भाव में स्वामी सूर्य, आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलवाने का कार्य करेंगे। हालांकि राहु की स्थिति भी कार्यस्थल से, आपका मन भटकाने का कार्य कर सकती है। प्रेम संबंधों के लिए, ये महीना सामान्य से कम अच्छा रहेगा। क्योंकि पंचम भाव में तीन ग्रहों की दृष्टि से, आपके प्रेम जीवन में तनाव व अलगाव की स्थिति उत्पन्न होगी। मीन राशि को अपने स्वास्थ्य जीवन में, मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। महीने का पूर्वार्ध आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन उत्तरार्ध में आपको सेहत से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

मई महीने का राशि अनुसार राशिफल यहां पढ़ें:

मेष मासिक राशिफल मई 2020, वृषभ मासिक राशिफल मई 2020, मिथुन मासिक राशिफल मई 2020, कर्क मासिक राशिफल मई 2020, सिंह मासिक राशिफल मई 2020, कन्या मासिक राशिफल मई 2020, तुला मासिक राशिफल मई 2020, वृश्चिक मासिक राशिफल मई 2020, धनु मासिक राशिफल मई 2020, मकर मासिक राशिफल मई 2020, कुंभ मासिक राशिफल मई 2020, मीन मासिक राशिफल मई 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कई शुभ योगों से भरा है आज का दिन, जानिए राहुकाल का समय
2 वृष वाले अपनी सेहत को लेकर रहें सतर्क, जानिए बाकियों के सितारे क्या दे रहे संकेत
3 ज्योतिष आकलन, 21 जून को लगने वाला सूर्य ग्रहण होगा बेहद संवेदनशील