ताज़ा खबर
 

सिंह मासिक राशिफल मई 2020: करियर के क्षेत्र में बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे, लेकिन यहां रहना होगा सतर्क

Singh Rashi Masik Rashifal 2020 (Leo Monthly Horoscope), सिंह मासिक राशिफल 2020: सिंह राशि के छात्रों का मन, इस माह गूढ़ विद्याओं में अधिक लगेगा। आप धर्म-कर्म के विषयों को भी, पढ़ते दिखाई देंगे। साथ ही खोज विषयों से जुड़े जातकों को भी, अपने विषय को समझने में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपका प्रदर्शन बेहद सराहनीय होगा, जिससे माता-पिता को खुशी पहुँचेगी।

तुला मासिक राशिफल 2020: आर्थिक जीवन के लिए, मई का महीना थोड़ा चुनौती पूर्ण रह सकता है। क्योंकि आशंका है कि इस दौरान, आपके खर्चे सबसे ज्यादा होंगे, जिसका नकारात्मक प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है।

May Horoscope 2020, Leo Rashi Masik Rashifal 2020 (Leo Monthly Horoscope): करियर एवं व्यवसायः सिंह राशि को करियर के क्षेत्र में, इस माह बेहतरीन परिणाम मिलने वाले हैं। क्योंकि आपके दशम भाव में शुक्र देव, आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति देने का कार्य करेंगे। इसके साथ ही नवम भाव में सूर्य की उपस्थिति से भी, आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। जिसके परिणामस्वरूप, आपका करियर सही दिशा में आगे बढ़ सकेगा। हालांकि सूर्य का गोचर महीने के उत्तरार्ध में, दशम भाव में होने से सूर्य, शुक्र के साथ ही युति करेंगे। जिससे आप ना चाहते हुए भी खुद को कार्य स्थल पर किसी विवाद में फंसा सकते हैं। ऐसे में आपको हर विवाद से खुद को दूर रखकर चलने की, सलाह दी जाती है। व्यापारी जातकों को भी, हानि होने की आशंका है। इसलिए आपको कोई भी बड़ा फैसला लेते समय, इस दौरान अपनी योजना के अनुसार ही चलना होगा, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

प्रेम एवं संबंधः प्रेम में पड़े जातकों को, इस महीने शांति पूर्वक अपने धैर्य का परिचय देने की आवश्यकता होगी। साथ ही आपको किसी तीसरे व्यक्ति से ज्यादा, अपने प्रेमी पर विश्वास रखने की भी सलाह दी जाती है। क्योंकि आपके पंचम भाव में उपस्थित केतु, आपके मन में विभिन्न प्रकार के शक पैदा करेगा, जिसके परिणामस्वरूप, आपका अपने प्रेमी से विवाद संभव है। इसका असर आप दोनों के रिश्ते पर भी दिखाई देगा। इसके साथ ही पंचम भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति, इस दौरान आपके छठे भाव में विराजमान होते हुए, आपको कुछ सेहत से जुड़ी पीड़ा दे सकते हैं। ऐसे में आशंका है कि आपके प्रियतम को स्वास्थ्य हानि हो, इसलिए उनका ध्यान रखें और हर परिस्थिति में उनके साथ खड़े रहें। वहीं, शादीशुदा जातकों को इस माह, मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्य कष्ट संभव है। साथ ही उन्हें किसी सुदूर यात्रा पर भी जाने के योग बनेंगे, जिससे आप दोनों के बीच कुछ समय के लिए दूरियाँ आएँगी। जीवनसाथी के मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी, जिसका असर उनके स्वभाव में चिड़चिड़ापन लेकर आएगा। ऐसे में आपको उनसे साथ बैठकर, संवाद करने की आवश्यकता होगी। दांपत्य जीवन में आप अपना योगदान देते दिखाई देंगे, जिससे आपके रिश्ते पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

सिंह वार्षिक राशिफल 2020: इस वर्ष आपके मान-सम्मान में होगी बढ़ोतरी, जीवन साथी के साथ रहेगी अच्छी बॉन्डिंग

वित्तीय स्थितिः आर्थिक जीवन के लिए, मई का महीना थोड़ा चुनौती पूर्ण रह सकता है। क्योंकि आशंका है कि इस दौरान, आपके खर्चे सबसे ज्यादा होंगे, जिसका नकारात्मक प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है। हालांकि इस माह छाया ग्रह राहु, आपकी राशि के एकादश भाव में विराजमान होते हुए, उच्च अवस्था में होंगे। इससे आपकी आमदनी के बढ़ने के भी योग भी बनेंगे लेकिन इसके लिए आपको अपने प्रयासों को रफ्तार देते हुए, हर अवसर का लाभ उठाने की जरूरत होगी। इसके साथ ही नवम भाव में, उच्च अवस्था में सूर्य की उपस्थिति, समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि कर सकती है। पिता से धन लाभ के भी योग, माह के अंत में बनते दिखाई दे रहे हैं।

शिक्षा एवं ज्ञानः सिंह राशि के छात्रों का मन, इस माह गूढ़ विद्याओं में अधिक लगेगा। आप धर्म-कर्म के विषयों को भी, पढ़ते दिखाई देंगे। साथ ही खोज विषयों से जुड़े जातकों को भी, अपने विषय को समझने में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपका प्रदर्शन बेहद सराहनीय होगा, जिससे माता-पिता को खुशी पहुँचेगी। दर्शन शास्त्र से जुड़े छात्र, अपना अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। वहीं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को, बेहतरीन परिणाम मिलने की संभावना है। हालांकि इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। साथ ही उच्च शिक्षा ग्रहण करने का सपना देख रहे छात्रों को, इस महीने एकादश भाव के स्वामी बुध, उत्तम परिणाम देंगे। यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं तो, आपको इस दौरान अपनी मेहनत व प्रयास जारी रखने की आवश्यकता होगी।

स्वास्थ्य जीवन: सिंह राशि के जातकों के लिए मई का महीना, सेहत के लिहाज से प्रतिकूल रहने वाला है। ऐसे में आपको इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति, विशेष सावधान रहने की सलाह दी जाती है। क्योंकि आपके छठे भाव में मंगल, शनि और बृहस्पति की युति, आपको कोई गंभीर बीमारी देने का कार्य करेंगी। ऐसे में आपको शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए, समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेने की ज़रूरत पड़ेगी। आशंका है कि आपको आमाशय तथा मूत्र जनन नलिका से संबंधित, कोई समस्या हो। साथ ही शरीर में किसी प्रकार की गांठ बनने की भी, समस्या से आपको दो-चार होना पड़ सकता है। ऐसे में आपको घरेलू उपचार करने की बजाय, छोटी समस्या को भी गंभीरता से लेते हुए, तुरंत डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

उपयोगी उपायः मंगलवार के दिन किसी नज़दीक के मंदिर में जाकर, लाल रंग का झंडा लगाएँ। साथ ही रविवार के दिन, गाय को गुड़ तथा आटा खिलाएं।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

मई महीने का राशि अनुसार राशिफल यहां पढ़ें:

मेष मासिक राशिफल मई 2020वृषभ मासिक राशिफल मई 2020मिथुन मासिक राशिफल मई 2020कर्क मासिक राशिफल मई 2020सिंह मासिक राशिफल मई 2020कन्या मासिक राशिफल मई 2020तुला मासिक राशिफल मई 2020वृश्चिक मासिक राशिफल मई 2020धनु मासिक राशिफल मई 2020मकर मासिक राशिफल मई 2020, कुंभ मासिक राशिफल मई 2020मीन मासिक राशिफल मई 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कर्क मासिक राशिफल मई 2020: आपके आर्थिक जीवन के लिए ये माह है अनुकूल, व्यापारियों को भी मिलेगा लाभ
2 वृषभ मासिक राशिफल मई 2020: मई माह में आपको करियर में मिल सकती है तरक्की, प्रेम जीवन के लिए भी प्रतिकुल रहेगा समय
3 Ramadan/Ramzan Timing 2020 India: रमजान सहरी और इफ्तार का पूरा टाइम टेबल यहां देखें