ताज़ा खबर
 

कन्या मासिक राशिफल मई 2020: प्रेमी जातकों के लिए ये महीना चुनौतियों भरा, करियर में मिलेगी सफलता

Kanya Rashi Masik Rashifal 2020 (Virgo Monthly Horoscope), कन्या मासिक राशिफल 2020: कन्या राशि के छात्रों को, इस मई के महीने में पहले से अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है। क्योंकि आपकी राशि में शनि, मंगल और गुरु बृहस्पति, पंचम भाव में उपस्थित होते हुए, आपको शिक्षा में व्यवधान देने का कार्य करेंगे। इससे आपकी एकाग्रता भंग होगी और आपको अपनी परीक्षा में, विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या मासिक राशिफल 2020: कन्या राशि के आर्थिक जीवन के लिए, यह माह बेहतरीन रहेगा। क्योंकि आपकी राशि में तीन ग्रहों की दृष्टि, आपको अलग-अलग स्रोतों से आमदनी देने का कार्य करेगी।

May Horoscope 2020, Kanya Rashi Masik Rashifal 2020 (Virgo Monthly Horoscope): करियर एवं व्यवसायः कन्या राशि के करियर के लिए, ये माह उत्तम रहेगा। क्योंकि दशम भाव में राहु और, नवम भाव में सूर्य देव की उपस्थिति, आपको कार्यक्षेत्र में पदोन्नति देने का कार्य करेगी। इससे आपको करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। इस समय आप अपनी हर समस्या को, स्वयं ही हल करने में सक्षम होंगे, जिसके चलते आप अपने कार्य को भी समय पर पूरा कर सकेंगे। आपकी मेहनत और लगन को देख, आपके वरिष्ठ अधिकारी आप से सलाह-मशवरा लेते दिखाई देंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। हालांकि आपको हर जगह शॉर्टकट अपनाने की अपनी आदतों में भी, सुधार लाने की सलाह दी जाती है। वहीं, नौकरी बदलने की सोच रहे जातकों को, इस दौरान सफलता मिलने की संभावना अधिक है। साथ ही वो व्यापारी जातक जो, अपने व्यापार में विस्तार की सोच रहे थे, उनके लिए ये माह शुभ रहने वाला है।

प्रेम एवं संबंधः प्रेमी जातकों के लिए यह महीना चुनौतियों भरा रहेगा, क्योंकि इस दौरान विभिन्न ग्रह आपके प्यार की परीक्षा ले सकते हैं। जिससे आपके और प्रीतम के बीच विवाद संभव है। इस माह शनि, मंगल और गुरु बृहस्पति का पंचम भाव में उपस्थिति होना, आपके और प्रियतम के बीच विवाद का मुख्य कारण बनेगा। हालांकि शुक्र देव की स्थिति, आपके प्रेम संबंधों को सहयोग करती दिखाई देगी। इसके परिणामस्वरूप आप, हर प्रेम की परीक्षाओं को अपने प्रेमी के साथ पार करने में सफल रहेंगे। वहीं, शादीशुदा जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। क्योंकि इस दौरान जीवनसाथी से, आपको प्रेम और रोमांस की प्राप्ति होगी। साथ ही आर्थिक मोर्चों पर भी, आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपकी पारिवारिक आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान को लेकर भी आप दोनों, एक-दूसरे के साथ सलाह-मशवरा करते दिखाई देंगे। हालांकि बावजूद इसके, दांपत्य जातकों को संतान पक्ष की तरफ से कोई चिंता सता सकती है।

वित्तीय स्थितिः कन्या राशि के आर्थिक जीवन के लिए, यह माह बेहतरीन रहेगा। क्योंकि आपकी राशि में तीन ग्रहों की दृष्टि, आपको अलग-अलग स्रोतों से आमदनी देने का कार्य करेगी। जिसके चलते आप अलग-अलग माध्यमों से, धन प्राप्त करने में सफल होंगे। इसके साथ ही नवम भाव में शुक्र आपको विभिन्न योजनाओं में भी, सफलता दिलाएंगे। इससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा। जीवनसाथी के सहयोग से भी आपको धन प्राप्ति के लिए, कोई समाचार प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

कन्या वार्षिक राशिफल 2020 यहां पढ़ें 

शिक्षा एवं ज्ञानः कन्या राशि के छात्रों को, इस मई के महीने में पहले से अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है। क्योंकि आपकी राशि में शनि, मंगल और गुरु बृहस्पति, पंचम भाव में उपस्थित होते हुए, आपको शिक्षा में व्यवधान देने का कार्य करेंगे। इससे आपकी एकाग्रता भंग होगी और आपको अपनी परीक्षा में, विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही गुरु देव की उपस्थिति भी आपकी राशि में होने से बीच-बीच में, आपको शिक्षा के प्रति सजग रहने में मदद करेगी। प्रतियोगी परीक्षा में लगे विद्यार्थियों को, कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। साथ ही नवम भाव के स्वामी की उपस्थित, उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं छात्रों को बेहतर परिणाम देने का कार्य करेगी। वहीं, यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, तो महीने के उत्तरार्ध में आपको कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। हालांकि इसके लिए आपको, धैर्य रखने की सलाह दी जाती है।

स्वास्थ्य जीवन: कन्या राशि के स्वास्थ्य जीवन के लिए, मई का महीना थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। क्योंकि महीने की शुरुआत में, आपकी राशि के स्वामी बुध, अष्टम भाव में उपस्थित होते हुए, सूर्य के साथ युति करेंगे, जिस पर मंगल की दृष्टि भी होगी। ऐसे में आपको त्वचा संबंधी रोग, होने की आशंका अधिक रहेगी। इस दौरान आपकी रोग-प्रतिरोध क्षमता भी कमजोर हो सकती है, जिससे आपको कई प्रकार के रोगों का खतरा होगा। ऐसे में आपको समय-समय पर डॉक्टर की सलाह लेने की जरूरत होगी।

उपयोगी उपायः बृहस्पतिवार के दिन, चने की दाल का दान करें। साथ ही शुक्रवार के दिन, किसी महिला पुजारी को दान-दक्षिणा देना, आपके लिए शुभ रहेगा।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

मई महीने का राशि अनुसार राशिफल यहां पढ़ें:

मेष मासिक राशिफल मई 2020वृषभ मासिक राशिफल मई 2020मिथुन मासिक राशिफल मई 2020कर्क मासिक राशिफल मई 2020सिंह मासिक राशिफल मई 2020कन्या मासिक राशिफल मई 2020तुला मासिक राशिफल मई 2020वृश्चिक मासिक राशिफल मई 2020धनु मासिक राशिफल मई 2020मकर मासिक राशिफल मई 2020, कुंभ मासिक राशिफल मई 2020मीन मासिक राशिफल मई 2020

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आज का पंचांग (Aaj Ka Panchang) 01 May 2020: मां बगलामुखी जयंती और मासिक दुर्गाष्टमी का पंचांग यहां देखें
2 Horoscope Today, 01 May 2020: मेष वाले जरूरत से ज्यादा धन खर्च करने से बचें, जानिए बाकियों के सितारे क्या संकेत दे रहे हैं
3 सिंह मासिक राशिफल मई 2020: करियर के क्षेत्र में बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे, लेकिन यहां रहना होगा सतर्क