scorecardresearch

Mars Transit: 20 महीने बाद मूल त्रिकोण राशि में मंगल देंगे शुभ फल, इन राशियों की रातों रात चमक सकती है किस्मत!

मंगल को साहस, व्यवसाय और पराक्रम का कारक माना गया है। मंगल का ये गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है। 8 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर से धनलाभ होने वाला है।

Mars Transit: 20 महीने बाद मूल त्रिकोण राशि में मंगल देंगे शुभ फल, इन राशियों की रातों रात चमक सकती है किस्मत!
ग्रहों के सेनापति मंगल देव 20 माह बाद अपने मूल त्रिकोण राशि में किए प्रवेश

मंगल को लाल ग्रह भी कहा जाता है। ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल ने 27 जून को राशि बदल दी है। हम अच्छी तरह जानते हैं कि प्रत्येक ग्रह की अपनी मूल त्रिकोण राशि होती है, जिसमें ग्रह बहुत ही शुभ फल देता है। मंगल लगभग 627 दिनों से अपनी मूल त्रिकोण राशि में विराजमान है। मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल का यह गोचर सभी राशियों के जीवन में कुछ न कुछ बदलाव लेकर आएगा। आइए जानते हैं मंगल के इस राशि परिवर्तन से किन राशियों को मिलेगा शुभ फल-

मेष (Aries) : मेष राशि के जातकों के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे, खासकर काम के मोर्चे पर, आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को उनके काम की सराहना मिलेगी। इस दौरान आपकी कोई बड़ी समस्या भी सुलझ सकती है।

मिथुन (Gemini) : मंगल ग्रह का यह गोचर आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत कर सकता है। आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा भी आप कई सोर्स से पैसे कमा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। नौकरी हो या व्यवसाय, आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। लव लाइफ हो या मैरिड लाइफ, यह समय आपके लिए तनावपूर्ण रहने वाला है। हालांकि संतान पक्ष से सुख मिल सकता है। इस दौरान कोई बड़ी सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा, खासकर खान-पान में खलल न डालें।

कर्क (Cancer) : नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह समय काफी भाग्यशाली रहने वाला है। आपको उच्च पद प्राप्त होगा और आपकी आय में भी वृद्धि होने की संभावना है। इस दौरान आपको अपने व्यवहार और वाणी पर ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। बेवजह की चीजों से दूर रहें, खासकर काम के सिलसिले में सावधान रहें। रोमांटिक लाइफ में स्थिरता रहेगी। पार्टनर के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे।

सिंह (Leo) : इस दौरान आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। किसी पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है। आप बहुत ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करेंगे। मंगलदेव आपको कार्यक्षेत्र में अपार सफलता दिला सकते हैं। आपको पदोन्नति मिल सकती है, साथ ही आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है। इस दौरान आपको अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाना होगा। काम के साथ-साथ परिवार के लिए भी समय निकालना चाहिए। प्यार के मामले में आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे। आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और आपके प्यार में वृद्धि होगी।

तुला (Libra) : साझेदारी में व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको लाभ कमाने के कई मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों की मेहनत भी सफल हो सकती है। इस दौरान आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। आप पर काम का बोझ अधिक होने के कारण आप अपने जीवनसाथी को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे, जिससे आपके बीच गलतफहमी हो सकती है। सेहत की बात करें तो किसी पुराने रोग से निजात मिल सकती है।

वृश्चिक (Scorpius) : इस राशि के छात्रों को बड़ी सफलता मिल सकती है, खासकर यदि आपने कोई प्रतियोगी परीक्षा दी है या आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको मनचाहा परिणाम मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको सावधान रहना होगा। नौकरी हो या व्यवसायी, इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। पैसों की बात करें तो आपको अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है, कोर्ट केस में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे।

मकर (Capricornus) : यदि आप कोई नया वाहन, संपत्ति, मकान आदि खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इस अवधि में आपकी योजनाएँ आगे बढ़ सकती हैं। पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। लव लाइफ में स्थितियां प्रतिकूल दिख रही हैं। इस दौरान पार्टनर के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर झगड़ों से बचें।

कुंभ (Aquarius) : कामकाज के मामले में यह समय आपके लिए बेहतर साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को नए अवसर मिलेंगे, खासकर अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो आपके पास कई अच्छे ऑफर आएंगे। साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इस दौरान लिए गए फैसलों के अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। साथ ही उनकी तरफ से लाभ भी संभव है। इस राशि के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट