scorecardresearch

लाल ग्रह मंगल करेंगे वृष राशि में गोचर, इन 3 राशि वालों को महाधन लाभ और तरक्की के प्रबल योग

ज्योतिष शास्त्र मुताबिक मंगल ग्रह वृष राशि में गोचर करने जा रहे हैं। यह गोचर 3 राशि वालों के लिए विशेष लाभकायक साबित हो सकता है।

लाल ग्रह मंगल करेंगे वृष राशि में गोचर, इन 3 राशि वालों को महाधन लाभ और तरक्की के प्रबल योग
मंगल का गोचर- (जनसत्ता)

Mangal Grah Transit: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक ग्रह और नक्षत्र समय- समय पर एक  राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं। ग्रहों का यह राशि परिवर्तन किसी के लिए शुभ रहता है तो किसी के लिए अशुभ। आपको बता दें कि ग्रहों के सेनापति मंगल 10 अगस्त को वृष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। मंगल के इस गोचर का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको यह गोचर विशेष लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं ये कौन सीं राशियां हैं…

कर्क राशि: मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन करते ही आप लोगों को करियर और व्यापार में आशातीत सफलता मिल सकती है। क्योंकि मंगल देव आपकी गोचर कुंडली से 11वें भाव में गोचर करेंगे। जिसे ज्योतिष अनुसार आय और लाभ का भाव माना गया है। इसलिए इस दौरान आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी के योग बने हुए हैं। साथ ही बिजनेस में विशेष धनलाभ हो सकता है। वहीं इस समय आपका आर्थिक पक्ष भी पहले से मजबूत होगा। साथ ही इस दौरान आपकी कार्य करने की शैली में भी निखार आएगा, जिससे आपकी कार्यस्थल में तारीफ हो सकती है। आपको कार्यस्थल पर या समाज में कोई अवार्ड मिल सकता है। साथ ही आपको साथियों और सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। वहीं इस दौरान आप एक मोती या मून स्टोन पहन सकते हैं जो आपके लिए लकी साबित हो सकता है।

सिंह राशि: मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन करते ही आप लोगों की जिंदगी में अहम बदलाव देखने को मिल सकता है क्योंकि आपकी गोचर कुंडली से मंगल ग्रह दशम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं, जिसे बिजनेस और जॉब का भाव माना जाता है। इसलिए इस समय आपको नई नौकरी का ऑफर आने की संभावना है। साथ ही अगर आप जॉब में कार्यरत हैं, तो आपका प्रमोशन हो सकता है। साथ ही नए व्यावसायिक संबंध इस दौरान बनने से अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं कारोबार के विस्तार के लिए यह समय पहले से बेहतर है। इस दौरान आप प्रापर्टी और वाहन भी खरीदने का मन बना सकते हैं या फिर प्रापर्टी में निवेश कर अच्छा धन कमा सकते हैं। इस समय कारोबार में कोई महत्वपूर्ण डील भी फाइनल हो सकती है। आप लोग इस दौरान एक माणिक्य रत्न धारण कर सकते हैं जो आपके लिए भाग्यशाली रत्न साबित हो सकता है।

कन्या राशि:  मंगल देव के राशि परिवर्तन करते ही आपको किस्मत का साथ हर काम में मिल सकता है। क्योंकि आपकी राशि से मंगल ग्रह नवम भाव में गोचर करेंगे। जिसे भाग्य और विदेश स्थान माना जाता है। इसलिए इस दौरान आपको हर काम में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मेहनत का भी फल मिलेगा। साथ ही बहुत दिनों से अटके हुए काम भी इस दौरान बनेंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। वहीं जो लोग सरकारी टेंडर लेना चाह रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है। इस दौरान आप व्यापार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं। जिसका आपको भविष्य में अच्छा धनलाभ होने की प्रबल संभावना है।

वहीं प्रतियोगी विद्यार्थियों को इस समय मेहनत के साथ- साथ भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मतलब वो किसी परीक्षा में सफल हो सकते हैं या फिर वो किसी उच्च संस्थान में एडमिशन ले सकते हैं। इस दौरान आप लोग एक पन्ना या ओनेक्स रत्न पहन सकते हैं, जो आपके लिए भाग्यशाली रत्न साबित हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.