ताज़ा खबर
 

शादी का दिन हो गया है फिक्स, तो राशि अनुसार जानें कितनी धूमधाम से होगी आपकी शादी

आपकी भी शादी का दिन नजदीक आ रहा है और आप को जानने की उत्सुकता है कि किस तरह से आपके विवाह का आयोजन होगा।

मीन राशि वाले अधिकतर करते हैं लव मैरिज।

मेष- इस राशि के लोगों का स्वभाव खुशमिजाज होते हैं। वो किसी भी तरह के सामाजिक काम को लेकर हमेशा अति उत्साहित रहते हैं। इसके साथ ही इन्हें कार्यक्रमों में काम करने का भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का शौक होता है। इस राशि के लोगों का विवाह भी धूम-धाम से होने की संभावना होती है।

वृषभ- वृषभ राशि के लोग परंपराओं से अधिक जुड़े हुए होते हैं। इसके साथ इन्हें लोगों को दिखावा करने का भी शौक होता है तो बड़े होटलों में ये शादी करना पसंद करते हैं। इस राशि की महिलाएं विवाह में कपड़ों को लेकर दिखावा करना पसंद करती हैं।

मिथुन- ये लोग अपनी शादी को त्योहार के रुप में करना पसंद करते हैं। ये लोग अपनी शादी को बहुत एन्जॉय करते हैं। शादी का एक भी पल ये बेकार नहीं जाने देते हैं।

कर्क- इस राशि के लोग ज्यादा लोगों के साथ घुलना-मिलना नहीं पसंद करते हैं। इसलिए इस राशि वाले लोगों की शादी बहुत ही साधारण होती है। इस राशि के लोग स्वभाव से बहुत ही कोमल होते हैं, इनकी शादी में इनका परिवार और दोस्त ही शामिल होते हैं।

सिंह- इस राशि के जातकों को राजशाही तरीका बहुत पसंद होता है, इसलिए शादी में हर काम को वो राजशाही तरह से ही करते हैं। अपनी सोच से ज्यादा धूमधाम से ये शादी करने का प्रयास करते हैं।

कन्या- कन्या राशि के लोग हर काम में परफेक्ट होते हैं। अपनी शादी को भी वो उसी तरह से करना पसंद करते हैं। ये एक आइडल रुप में विवाह के बंधन में बंधते हैं। किसी फिल्मी रुप में इन्हें लोगों के आगे आइडल सेट करना पसंद होता है।

तुला- हिंदू मान्यताओं के अनुसार तुला राशि के समय में अधिक शादियां होती हैं। इस दौरान तुला राशि के जातकों का जन्म होता है। इस राशि के जातक अपनी शादी में बहुत बैलेंस रखते हैं। इनकी शादी में कुछ अड़चने आना संभव होता है।

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को ड्रामा अधिक पसंद होता है। इस कारण से ही इन लोगों की शादी में भी थोड़ा ड्रामा रहता है, ये सभी लोगों के जीवन में एक याद बनकर रहता है।

धनु- इस राशि के लोग अपनी सुविधा के अनुसार हर काम करना पसंद करते हैं। इसके साथ ही इनकी शादी सिर्फ शादी नहीं होती है ये लोग शादी के साथ पिकनिक मनाना भी पसंद करते हैं।

मकर- मकर के जातकों का परंपराओं के प्रति अधिक झुकाव होता है। ये अपनी शादी में लोगों की जगह परंपराओं को महत्व देना पसंद करते हैं।

कुंभ- इस राशि के लोग परंपराओं की जगह फैशन को आगे रखते हैं और उसी हिसाब से अपनी शादी करते हैं, इसलिए इनकी शादी मॉडर्न तरह से होती है।

मीन- इस राशि के लोग अधिकतर लव मैरिज करते हैं, इसलिए इनकी शादी बहुत ही रोमांटिक तरह से होती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App