कर्ज से मुक्ति और धन में वृद्धि के लिए मंगलवार के दिन इन उपायों को करने की है मान्यता

Mangalwar Astro Tips: मान्यता है बजरंगबली की अराधना से शनि देव भी प्रसन्न हो जाते हैं। जानिए मंगलवार के दिन किन उपायों को करने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

mangalwar ke upay, mangalwar remedies, mangalwar upay, mangalwar astro upay,
मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होने की मान्यता है।

Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी की पूजा के लिए विशेष माना जाता है। कहते हैं इनकी पूजा से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। इस दिन श्री राम भक्त हनुमान जी के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहता है। मान्यता है बजरंगबली की अराधना से शनि देव भी प्रसन्न हो जाते हैं। जानिए मंगलवार के दिन किन उपायों को करने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

इस दिन हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। जरूरतमंदों को जरूरी चीजों का दान करें। इस उपाय को करने से धन संबंधी दिक्कतें दूर होने की मान्यता है।

मंगलवार के दिन कर्ज से मुक्ति के लिए सुबह ओम हनुमते नमः मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। मंगलवार का व्रत भी रख सकते हैं। ऐसा करने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है।

मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज से मुक्ति मिलने की मान्यता है। ऐसी मान्यता है मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करने से सारे कष्ट दूर होते हैं। (यह भी पढ़ें- हथेली में इन 5 निशानों का होना माना जाता है बेहद शुभ, मान्यता है आजीवन नहीं होती धन की कमी)

मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होने की मान्यता है। इस दिन एक नारियल लेकर उसे अपने सिर के ऊपर से साल बार घुमाएं और ये नारियल किसी भी हनुमान मंदिर में रख आएं। मान्यता है इस उपाय से धन वृद्धि होने लगती है। (यह भी पढ़ें- बुधवार के दिन इन चीजों का दान करना करियर के लिए माना जाता है शुभ)

सुख-समृद्धि के लिए इस दिन देवी के मंदिर में ध्वजा चढ़ाने की मान्यता है। जीवन में धन की कभी कमी न हो इसके लिए मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लें उसे साफ पानी से धोने के बाद पत्तों पर चंदन से श्री राम लिखें। फिर इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें। मान्यता है ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर हो जाते हैं। (यह भी पढ़ें- लड़कियों के नाम का पहला अक्षर इनमें से एक हो तो वे करियर में हासिल करती हैं ऊंचाइयां)

इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीपक में काली उड़द के कुछ दाने भी जरूर डालें। ये काम शाम के समय करें। मान्यता है ऐसा करने से सभी काम बनने लगते हैं।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट