मंगल ने कन्या राशि में किया प्रवेश, जानिए आपकी राशि पर इस गोचर का क्या पड़ेगा प्रभाव

Mangal Rashi Parivartan September 2021: 6 सितंबर सोमवार को मंगल सुबह 04:22 बजे कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 22 अक्टूबर तक इसी राशि में रहेंगे। जानिए मंगल का गोचर किन राशि वालों के लिए कैसा रहने के आसार हैं।

mangal rashi parivartan, mangal rashi parivartan 2021, mars transit 2021, mars transit September 2021, mangal rashi parivartan September 2021, mangal in kanya rashi,
धनु: इस गोचर के दौरान कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। इस समय सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी और आपके प्रयासों में आपको सफलता मिलने के भी आसार रहेंगे।

Mangal Rashi Parivartan Kanya 2021: ज्योतिष शास्त्र अनुसार मंगल ग्रह एक राशि में करीब 45 दिन तक रहता है और उसके बाद अपनी राशि बदलता है। ये ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है। मकर में ये उच्च का होता है तो वहीं कर्क राशि में नीच का होता है। 6 सितंबर सोमवार को मंगल सुबह 04:22 बजे कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 22 अक्टूबर तक इसी राशि में रहेंगे। जानिए मंगल का गोचर किन राशि वालों के लिए कैसा रहने के आसार हैं।

मेष: इस राशि वालों के लिए मंगल का गोचर अनुकूल दिखाई दे रहा है। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता हासिल होगी। धन लाभ होने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। बॉस आपके काम की सराहना करेंगे। आपका मनोबल बढ़ेगा। प्रतिद्वंद्वियों पर आप विजय प्राप्त करेंगे। किसी से लड़ाई-झगड़ा होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। इसलिए सतर्क रहें।

वृषभ: लव पार्टनर के साथ आपके रिलेशन मजबूत होंगे। कार्यस्थल पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि होने की आशंका है। किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी से बचें। कार्यस्थल पर टकराव का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा।

मिथुन: इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। करियर में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आप संपत्ति खरीदने या बेचने की सोच सकते हैं। आप अपने लक्ष्यों को पाने की पूरी कोशिश करेंगे।

कर्क: मंगल का गोचर आपके लिए शुभ साबित होगा। सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। इस दौरान आप साहस और ऊर्जा से भरे रहेंगे। जीवन में आने वाली चुनौतियों का आप खुलकर सामना कर सकेंगे। आर्थिक रूप से ये अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी। लेकिन बेफजूल में धन खर्च करने से बचें। लेन-देन में सावधानी बरतें। (यह भी पढ़ें- शुक्र का अपनी स्वराशि तुला में प्रवेश, 5 राशि वालों को करियर में जबरदस्त सफलता मिलने के योग)

सिंह: इस अवधि में कर्ज लेने से बचें। वाणी पर इस दौरान नियंत्रण रखना होगा। शादीशुदा लाइफ में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। सेहत को लेकर सतर्क रहें।

कन्या: आपको गुस्सा काफी आ सकता है इसलिए इस अवधि में शांत रहने की कोशिश करें। आपको करियर में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचना चाहिए। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। आपको इस दौरान मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा। खर्च में वृद्धि होगी। (यह भी पढ़ें- इन 2 राशियों पर चल रही है शनि ढैय्या, जानिए कब मिलेगा इससे छुटकारा)

तुला: अनावश्यक खर्चे के कारण आपकी आर्थिक स्थिति कुछ खराब हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। यात्रा में नुकसान होने की संभावना है। आपको इस अवधि में किसी भी तरह के वाद विवाद से बचना होगा। स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है।

वृश्चिक: इस गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपको कड़ी मेहनत का अच्छा फल प्राप्त होगा। पदोन्नति के प्रबल आसार हैं। अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल दिखाई दे रहा है। यात्रा सुखद रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। (यह भी पढ़ें- वृष, मीन समेत इन राशियों के लड़के अपने पार्टनर के प्रति होते हैं समर्पित, माने जाते हैं गुड हसबैंड)

धनु: इस गोचर के दौरान कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। इस समय सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी और आपके प्रयासों में आपको सफलता मिलने के भी आसार रहेंगे। कार्यस्थल पर आपको सतर्क रहना होगा। धन से जुड़े मामलों को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मकर: इस गोचर के दौरान आपको कमाई के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। लेकिन धन संबंधी मामलों में सफलता मिलने के भी आसार हैं। खर्चों पर नियंत्रण करें। प्रतिद्वंदी आपकी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर सकते हैं। पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे। क्रोध पर आपको नियंत्रण करना होगा। (यह भी पढ़ें- जल्द मंगल कन्या राशि में करेंगे प्रवेश, वृषभ, सिंह समेत इन राशि वालों को रहना होगा बेहद सतर्क)

कुंभ: इस अवधि के दौरान आपको मानसिक तनाव काफी ज्यादा रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है। गलत निर्णय लेने से बचें। आपको लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको इस दौरान धर्य से काम लेना होगा।

मीन: इस गोचर के दौरान आपके संबंध आपके जीवनसाथी से अच्छे रहेंगे। नौकरी या बिजनेस में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। न चाहते हुए भी आप किसी विवाद में पड़ सकते हैं। धन का निवेश सोच समझकर ही करें।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट