ताज़ा खबर
 

Karva Chauth Makeup Tips: करवा चौथ के दिन दिखना चाहती है खूबसूरत तो अपनाएं ये खास टिप्स

Karwa Chauth 2018 Makeup, Beauty Tips and Tricks: हिंदू धर्म में करवनाचौथ पर दिनभर उपवास किया जाता है। व्रत के कारण आपके चेहरे की फीकी ना पड़े इसके लिए आप कुछ टिप्स जरुर ट्राय करें।

Author नई दिल्ली | October 27, 2018 1:14 PM
Karwa Chauth Makeup Tips:ब्यूटी टिप्स अपनाकर आप करवा चौथ के व्रत के बाद भी चेहरे की चमक और खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं।

Karwa Chauth 2018 Makeup, Beauty Tips and Tricks: करवाचौथ का दिन शादीशुदा महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। हर शादीशुदा और सुहागिन महिला इस दिन को त्योहार के रुप में मनाती हैं। करवा चौथ के दिन हिंदू महिलाएं पति के साथ अपने रिश्ते और प्यार को सेलिब्रेट करती हैं। ऐसे में यकीनन ही आप बाकी दिनों से अलग दिखना चाहेंगी। हालांकि करवाचौथ पर दिनभर व्रत रखने के कारण आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ सकती है लेकिन आपको घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि कुछ आसान ब्यूटी टिप्स अपनाकर आप करवा चौथ के व्रत के बाद भी चेहरे की चमक और खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं।

लॉन्ग शावर लें: शावर लेने से आपके शरीर की थकान दूर होगी जिससे आपका चेहरा भी थका-थका नहीं दिखेगा और आप तरोताजा नज़र आएंगी। साथ ही इससे शरीर से टॉक्सिन्स भी बाहर होंगे।

त्वचा को मॉइस्चराइज करें: नहाने के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज करना ना भूलें। इससे त्वचा की कोमलता बरकारर रहेगी। इसके लिए आप बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। मॉइस्चराइजर त्वचा की इलास्टिसिटी को बनाएं रखता है।

पर्फ्यूम या डिओ लगाएं: शरीर से पसीना निकलना स्वभाविक है। इसका आपके लुक पर कोई प्रभाव ना हो इसके लिए आप पर्फ्यूम या डिओ का इस्तेमाल करें। ओरेंज या सिनेमन फ्रेगरेंस बेहतर विकल्प होंगे।

मेकअप और आउटफिट टिप्स:

1. साड़ी पहन रही हैं तो इसके लिये पेस्टल कलर्स चुनें।
2. कलर्ड आईलाइनर इस्तेमाल करें। विंग्ड शेप में लाइनर लगाएं और लोअर लैश पर काजल लगाएं।
3. अगर चेहरे की रंगत हल्की हैं तो डार्क कलर की लिपिस्टिक लगाएं। अन्यथा पीच या कोरल शेड आप पर फबेगा।
4. मेकअप अधिक ना करें। साड़ी और ज्वेलरी के साथ इसका सामंजस्य बैठाएं।
5. अपने चेहरे के अनुसारा बिंदी का चयन करें। प्लेन बिंदी आजकल ट्रेंड में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App