ताज़ा खबर
 

इस भाग्यांक वालों पर मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा, जानिए कैसे पता लगाये अपना Life Path Number

Life Path Number 1: ज्योतिष अनुसार इस भाग्यांक वाले जातक आत्मनिर्भर, स्वतंत्र और दृढ़निश्चयी होते हैं। इनमें परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर जागरूकता रहती है।

ज्योतिष अनुसार इस भाग्यांक वाले जातक आत्मनिर्भर, स्वतंत्र और दृढ़निश्चयी होते हैं। इनमें परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर जागरूकता रहती है।

Life Path Number: अंक ज्योतिष में एक होता है मूलांक और एक होता है भाग्यांक। मूलांक जन्म तारीख के जोड़ से प्राप्त होता है। वहीं भाग्यांक जिसे लाइफ पाथ नंबर कहते हैं इसका पता जन्म की तिथि, महीना और साल को जोड़ने से चलता है। जैसे माना किसी व्यक्ति का जन्म 16 जून 1993 में हुआ है तो इसके लिए आपको सभी नंबर आपस में जोड़ देने है जैसे- 16.6.1993 का जोड़ करें 1+6+6+1+9+9+3 = 8 तो इस तरह से पता चला की इस दिन, तारीख और साल को जन्मे जातक का मूलांक नंबर 8 होगा। यहां आप जानेंगे मूलांक 1 वालों के बारे में…

ज्योतिष अनुसार इस भाग्यांक वाले जातक आत्मनिर्भर, स्वतंत्र और दृढ़निश्चयी होते हैं। इनमें परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर जागरूकता रहती है। ये जो काम करते हैं अपने दम पर ही करते हैं। ये जुबान के पक्के माने जाते हैं। इसके अलावा ये लोग दूसरों की भावनाओं की कदर करते हैं। इन्हें कभी अत्याधिक लाभ मिलता है तो कभी इन्हें अत्याधिक हानि का सामना करना पड़ता है। लेकिन अमूमन इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी ही रहती है।

इस भाग्यांक वालों में पैसे बचाने की अच्छी आदत होती है और ये लोग धन जमा करने में माहिर माने जाते हैं। इन लोगों को पैसे जोड़कर रखना अच्छा लगता है। इन लोगों में जन्म से ही नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है। ये लोग अपने हर कार्य को सही ढंग से करते हैं और उसमें सफलता भी हासिल कर लेते हैं। ये लोग अपनी बुद्धि और योग्यता का प्रयोग करते हुए समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।

भाग्यांक 1 वालों में प्रेमभाव कूट-कूटकर भरा होता है। ये लोग अपने प्रेम संबंधों को लंबे समय तक के लिए निभाते हैं। ये अगर किसी को अपना दिल दे बैठें तो उससे हर हाल में शादी करने की सोचते हैं। इनका स्वभाव गुस्सैल होता है अगर इनका संबंध किसी से एक बार खराब हो गया तो उससे समझौता करने की ये कम ही सोचते हैं। इस भाग्यांक वाले अच्छे जीवनसाथी बन सकते हैं।

भाग्यांक 1 वालों का करियर राजनीति, चिकित्सा क्षेत्र, प्रशासनिक सेवा, होटल मैनेजमेंट, डाक विभाग, रेलवे विभाग आदि क्षेत्रों में अच्छा रहता है।

Next Stories
1 शादी के समय दुल्हन को क्यों पहनाया जाता है मंगलसूत्र, जानिये क्या है मान्यता
2 विदुर नीति: इन 4 आदतों के कारण मनुष्य का जीवन बहुत जल्दी हो जाता है नष्ट, जानिए क्यों होता है ऐसा
3 बुध का मिथुन राशि में होगा प्रवेश, जानिए किन 4 राशि वालों की बढ़ सकती है इनकम
ये पढ़ा क्या?
X