ताज़ा खबर
 

Love Life Astrology: कैसा होगा आपका हमसफर? जानिए अपनी मैरिड लाइफ के बारे में राशि से

Love Relationship Astrology: तुला राशि वाले अपना लव रिलेशन अच्छे से चलाते हैं। साथ ही आपको बेहद प्यार करने वाला साथी भी मिलता है। लेकिन आपका साथी थोड़ा गुस्से वाला भी होता है।

love horoscope, love astrology, love rashifal, love life, love relation, love life prediction,Love Astrology: वृश्चिक राशि के जातको को अपने साथी के साथ बहुत ही संयम से बात करनी चहिये। आपका पार्टनर बेहद प्यार करने वाला होता है।

किसी भी व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण पल तब आता है जब आपको अपने जीवन साथी को चुनना होता है। हर व्यक्ति की अपनी पसंद नापसंद होती है। सबका व्यवहार भी अलग अलग होता है। जिस कारण एक दूसरे को समझने में थोड़ा समय लगता है। लेकिन ज्योतिष के माध्यम से आप ये जान सकते हैं कि आपका लव पार्टनर कैसा होगा और लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए…

मेष: मेष राशि वालो के लिए एक खूबसूरत जीवन साथी मिलने की अधिक सम्भावनाएं बनी रहती हैं। आपका जीवन साथी जीवन के कई आयामों में आपके साथ सामंजस्य बनाकर चलने वाला होता है। हालंकि आपको अपने गुस्से और जल्दबाजी पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि ऐसा व्यवहार आपके वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न कर सकता है।

वृषभ: आपका जीवन साथी बहुत ही सेंसिटिव होता है। आपकी मैरिड लाइफ अच्छी रहे उसके लिए अपने प्यार को लगातार अभिव्यक्त करते रहना चाहिए। समय समय पर अपने प्यार को लम्बी यात्राओं पर ले जाना आपकी लव लाइफ के लिए बेहतर साबित होगा।

मिथुन: आपका भाग्य उदय अक्सर शादी के बाद ही होता है। आपको जीवन साथी काफी धार्मिक प्रवृत्ति का मिलता है। इसलिए आपको अपनी लव लाइफ को और अच्छा बनाने के लिए धार्मिक स्थानों परे अपने पार्टनर को घुमाते रहना चाहिए। कोशिश करें घर के मतभेदों में शांत रहने की।

कर्क: इस राशि के जातको को बहुत ही प्यार करने वाला साथी मिलता है। आपके साथी बहुत ही अधिक पोजेसिव होते हैं। वो हमेशा आपको अपने आस-पास देखना चाहते हैं लेकिन प्यार को अधिक अभिव्यक्त नहीं कर पाते। अपनी लव लाइफ को खूबसूरत बनाने के लिए आपको अपने साथी से खूब बात करनी चाहिए और उनका भरोसा कभी टूटने न दें।

सिंह: इस राशि के जातकों को भी बेहद ही प्यार करने वाला साथी मिलता है। लेकिन आपके साथी का मूड कभी भी बदल सकता है इसलिए उन्हें समझना बेहद ही आवश्यक होता है। हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए आप बैडरूम में हल्की रोशनी रखें एवं रोमांटिक फोटो लगाएं।

कन्या: कन्या राशि वालो को अक्सर उनके जैसा ही पार्टनर मिलता है। ये लोग एक दूजे के लिए बने होते हैं। लेकिन इनका साथी थोड़ा सेंसेटिव भी होता है। आप अपनी लव लाइफ को काफी एन्जॉय करते हैं। लेकिन कई बार बहुत छोटी छोटी बातों पर इनके बीच में मतभेद भी उत्पन्न हो जाते हैं। अपनी लाइफ को अधिक खुशनुमा बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ घूमते फिरते रहना चाहिए।

तुला: तुला राशि वाले अपना लव रिलेशन अच्छे से चलाते हैं। साथ ही आपको बेहद प्यार करने वाला साथी भी मिलता है। लेकिन आपका साथी थोड़ा गुस्से वाला भी होता है। हालांकि आप अपनी लव लाइफ को खूब एन्जॉय भी करते हैं। बस आपको थोड़ा मनमुटाव से बचना चाहिए। आपको अपने साथी को थोड़ा स्पेस देना चाहिए और उसकी बाद ध्यान से सुननी चाहिए।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातको को अपने साथी के साथ बहुत ही संयम से बात करनी चहिये। आपका पार्टनर बेहद प्यार करने वाला होता है। लेकिन अपने प्यार को अभिव्यक्त नहीं कर पाता। कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर की बातों को बिना बोले ही समझ जाएं।

धनु: इस राशि के जातकों को बहुत ही प्यारी बातें करने वाला साथी मिलता है। हालांकि आप खुद गंभीर प्रवृत्ति के होते हैं लेकिन आपका लाइफ पार्टनर उत्साह से भरपूर होता है। आपको जितना हो सके अपने पार्टनर को टाइम देना चाहिए।

मकर: आपको बहुत ही संवेदनशील साथी मिलता है। छोटी छोटी बातों पर आपके साथी को ठेस पहुँच सकती है। इसलिए अपने पार्टनर की भावनाओं का विशेष ख्याल रखें। अपने जीवन में प्रेम को बढ़ाने के लिए अपने पार्टनर को कुछ न कुछ गिफ्ट देते रहें।

कुम्भ: आपके लिए लव लाइफ थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो सकती है, क्योंकि आपका पार्टनर आसानी से खुश नहीं होता। लेकिन वह आपको काफी प्यार करता है परन्तु भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पाता। जिस कारण आपके रिश्ते में एक दूरी सी बनी रहती है। आपको अपने जीवनसाथी से झूठ नहीं बोलना चाहिए और उसकी हर जरूरत का ख्याल रखना चाहिए। अपने पार्टनर को जितना हो सके प्यार करें।

मीन: इस राशि वाले अपने पार्टनर के साथ बहुत ही बढ़िया तरीके से घुल मिल जाते हैं। आपका पार्टनर काफी बातचीत करने वाला होता है। आपको अपने पार्टनर पर भरपूर विश्वास करना चाहिए। वैसे आपकी लव लाइफअच्छी रहती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Numerology से जानिए अपना भाग्यांक और लाइफ के बारे में रोचक बातें
2 Panchak June 2020: 11 जून से शुरू हुआ पंचक, जानिए इन दिनों क्या बरतनी चाहिए सावधानी
3 क्या है सफलता का सरल रास्ता, जानिये- कथावाचक जया किशोरी से