scorecardresearch

Solar Eclipse 2022: इस महीने लग रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लोगों को रहना होगा सावधान..!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव सबसे ज्यादा तुला राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा।

Solar Eclipse 2022: इस महीने लग रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लोगों को रहना होगा सावधान..!
सूर्य ग्रहण दिवाली 2022, Surya Grahan on Diwali 2022 (Image: Pixabay)

Surya Grahan 2022: साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर को लगने जा रहा है। इस ग्रहण से एक दिन पहले हम दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लगा था। गोवर्धन पूजा के दिन 2022 में लगने वाले इस सूर्य ग्रहण का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन इस ग्रहण का कुछ जातकों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण के समय इन 5 राशियों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

आर्थिक निर्णय लेने से बचें

वृषभ राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा। वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण परेशानी का कारण बन सकता है। स्वास्थ्य कष्ट हो सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस दौरान सकारात्मक रवैया अपनाएं। इसके लिए प्रार्थना करें, पूजा करें, ध्यान करें। इस ग्रहण के दौरान कोई भी आर्थिक निर्णय न लें।

काम और व्यवसाय के लिए नहीं है उत्तम समय

मिथुन राशि के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ नहीं है। आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। इसलिए इस बार सोच-समझकर फैसला लें। भाग्य आपके साथ नहीं है। काम और व्यवसाय के लिए यह समय बहुत अनुकूल नहीं है। कोई भी अनावश्यक खर्च से बचें।

अप्रत्याशित खर्च बढ़ने के आसार

इस राशि के लिए सूर्य ग्रहण हानिकारक है। विदेश से जुड़े कोई भी निर्णय न लें। खर्च बढ़ने की संभावना है। निवेश में सावधानी बरतें। साथ ही अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। अनावश्यक रूप से आपके पैसे खर्च हो सकते हैं।

स्वास्थ्य पर पड़ सकता है असर

सूर्य ग्रहण के समय सूर्य तुला राशि में है इसलिए इस राशि पर ग्रहण का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। सेहत पर बुरा असर। हृदय रोगियों को इस समय सावधान रहना चाहिए।

आर्थिक मामलों में हो सकता है नुकसान

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण धन और रिश्तों के मामले में नुकसान का कारण बन सकता है। आमदनी में कमी आ सकती है। धन की हानि हो सकती है। परिवार में तनाव उत्पन्न हो सकता है। इस समय ध्यान से बोलें नहीं तो आपको नुकसान होगा।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 04:54:11 pm
अपडेट