Ladies with long hands are lucky, know the importance of the rest of the limbs - लंबे हाथों वाली महिलाएं होती हैं भाग्यशाली, जानिए बाकी अंगों का महत्व - Jansatta
ताज़ा खबर
 

लंबे हाथों वाली महिलाएं होती हैं भाग्यशाली, जानिए बाकी अंगों का महत्व

कई विशेषज्ञ मानते हैं कि जिन महिलाओं में लंबे पैर और मुलायम पैर माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं। ऐसी महिलाएं घर में लक्ष्मी की तरह होती है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल सांकेतिक तौर पर किया गया है।

हमारे शरीर पर कई तरह के निशाने होते हैं। हर निशान का अलग- अलग महत्व होता है। जानकार कुछ निशानों को शुभ मानते हैं तो वहीं कई निशानों को अशुभ मानते हैं। समुद्रशास्त्र के बारे में इन निशानों के बारें में विस्तार में बताया गया है। समुद्रशास्त्र में पुरुषों और महिलाओं के शरीर मौजूद निशानों के बारें में बताया गया है। महिलाओं को हमारे शास्त्रों में गृहलक्ष्मी माना गया है। आज हम आपके लिए लायें हैं समुद्रशास्त्र से निशानों की खास जानकारी-

हस्तरेखा विशेषज्ञों और ज्योतिषियों के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ लंबे होते हैं उन्हें भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती है। जिस घर में भी रहती हैं वहां खुशहाली रहती है।

कई विशेषज्ञ मानते हैं कि जिन महिलाओं में लंबे पैर और मुलायम पैर माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं। ऐसी महिलाएं घर में लक्ष्मी की तरह होती है। वहीं जिन महिलाओं का सिर बड़ा होता है उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है। जिन महिलाओं के कान लंबे होते हैं उन्हें भी भाग्यशाली और सौभाग्यशाली माना जाता है।

समुद्रशास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी महिला के माथे पर तिल है तो उसे बहुत भाग्यशाली माना गया है। अगर किसी महिला के माथे में बीचोबीच तिल होता है तो वह बहुत ही सौभाग्यशाली होती है। ऐसे महिलाएं किसी बड़े सरकारी पद पर होती है। अगर नौकरी पर नहीं है तो समाज में बहुत भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाओं को किस्मत वाली महिला कहा जाता है।

सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी महिला की नाभि नीचे मस्सा है तो वह बहुत भाग्यशाली मानी जाती है। ऐसी महिलाओं के पास पैसा बहुत होता है। उन्हें सुख, संपन्नता का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसी महिलाओं का सरकारी नौकरी का योग माना जाता है।

अगर किसी महिला की नाभि ज्यादा गहरी होती है। तो ऐसी महिला अपने परिवार के लिए काफी लकी साबित होती है। इन महिलाओं के पास पैसे की कोई कमी नहीं होती। ये जहां भी रहती हैं हमेशा खुश रहती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App