scorecardresearch

Kumbh Sankranti: सूर्य आज कुंभ राशि में करेंगे प्रवेश, इन 5 राशियों को हो सकता है आर्थिक लाभ

Surya Gochar in Kumbh Rashi: वृश्चिक – सेहत बेहतर होगी और खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। वृश्चिक राशि वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा

kumbh sankranti, Sankranti 2021 date, sun transit 2021, surya ka gochar, rashifal
ज्योतिषियों के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए आने वाला समय बेहद अनुकूल रहेगा

Sun Transit: सूर्य देवता जब भी अपनी राशि बदलते हैं, उस दिन को सूर्य संक्रांति कहा जाता है। बता दें कि भगवान सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलते हैं यानी 1 साल में वो बारहों राशियों में भ्रमण करते हैं। इस बार सूर्य का कुंभ राशि में गोचर आज यानी 12 फरवरी, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे होने वाला है। इससे पहले सूर्य अन्य 5 ग्रहों के साथ मकर राशि में स्थित थें। सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है, ऐसे में उनका ये गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करने वाला होगा। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो मेष, मिथुन, सिंह, धनु और मीन राशि के जातकों के लिए कुंभ संक्रांति आर्थिक मामलों में शुभ समाचार लेकर आएगी।

मेष – ज्योतिषियों के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय बेहद अनुकूल रहेगा। इस दौरान कर्जों से मुक्ति मिलने की संभावना है, साथ ही धन लाभ के भी अवसर प्राप्त होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और सेहत भी बेहतर होगा। रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

वृष – लक्ष्यों को प्राप्त करने में कठिनाई आ सकती है, दुश्मनों व प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें। लोग आपके कर्मों को सराहेंगे। ज्योतिषाचार्य मान रहे हैं कि ये संक्रांति आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगा।

मिथुन – संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे, घर के सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। वित्तीय संबंध बेहतर होंगे जिससे धन से जुड़े लाभ हासिल होने की संभावना बढ़ेगी।

कर्क – इस अवधि में थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है, किसी पर आंख बंदकर भरोसा करने से बचें। सफलता हासिल करने के लिए अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता होगी। नौकरी व बिजनेस में भी आंखों को खोलकर फैसले लें।

सिंह – कुंभ संक्रांति के प्रभाव से इस राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। धन-व्यापार के मामले में स्थिति मजबूत होती नजर आएगी, हालांकि अहंकार करने से बचें।

कन्या – ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक लेखक व शिक्षक वर्ग के लोगों के लिए ये गोचर बेहद शुभ साबित होगा। इस दौरान लोग अपनी लाइफस्टाइल, खान-पान, स्वास्थ्य संबंधी आदतों और निद्रा चक्र को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

तुला – माना जा रहा है कि कुंभ संक्रांति तुला राशि के लोगों की कठिनाई को बढ़ा सकता है। धन संबंधी परेशानियां आपको घेर सकती हैं, यात्रा करने के दौरान सावधान रहें। बिजनेस व जॉब में भी कुछ अकल्पनीय बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वृश्चिक – सेहत बेहतर होगी और खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। वृश्चिक राशि वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों की पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माना जा रहा है कि जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा साबित होगा।

धनु – सूर्य आपके साहस में वृद्धि करने जा रहे हैं लेकिन अहंकार से बचें। आपके द्वारा किये गए कार्य सफल होंगे।

मकर – मकर से भगवान सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, ऐसे में ये समय मकर राशि के जातकों के लिए कष्टकारी साबित हो सकता है।

कुंभ – सूर्य का गोचर इसी राशि में होने जा रहा है। ये गोचर लग्न भाव में होगा। इस दौरान ऑफिस, घर परिवार में सम्मान की प्राप्ति होगी।

मीन – वाणी पर संयम बरतें, अन्यथा किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं।अचानक धन की प्राप्ति अथवा रुका हुआ धन मिलने के योग बन रहे हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X