ताज़ा खबर
 

जानिए क्यों किए जाते हैं पानी से जुड़े ये पांच टोटके

बारिश का पानी कांच की शीशी में भरकर अपने बेडरूम में रख दें। ऐसा करने से बेडरूम की नकारात्मक ऊर्जा के दूर होने की बात कही गई है।

Author नई दिल्ली | January 14, 2019 7:20 PM
सांकेतिक तस्वीर।

पानी(जल) को जीवन का स्रोत बताया गया है। पानी के बिना पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कहा जाता है कि हमें पानी की बर्बादी से बचना चाहिए। पानी का कम से कम उपयोग करना चाहिए। इन सबके बीच क्या आप जानते हैं कि पानी से जुड़े कुछ टोटके भी किए जाते हैं? जी हां, इन टोटकों के बारे में कहा जाता है कि इनसे अलग-अलग समस्याओं का समाधान निकलता है। हम आपको पानी से जुड़े पांच टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. एक टोटके में घर के पेड़-पौधों को नियमित रूप से पानी देने के लिए कहा गया है। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। परिवार के लोगों को धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

2. बारिश का पानी कांच की शीशी में भरकर अपने बेडरूम में रख दें। ऐसा करने से बेडरूम की नकारात्मक ऊर्जा के दूर होने की बात कही गई है। साथ ही इससे वैवाहिक जीवन में मधुरता आने की भी मान्यता है।

3. एक अन्य टोटके में चांदी के बर्तन में पानी पीने के लिए कहा गया है। माना जाता है कि इससे व्यक्ति का तनाव दूर होता है। व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता आती है। रिश्ते मजबूत होते हैं।

4. कहा जाता है कि नहाते समय सर्वप्रथम नाभि पर पानी डालना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है। और इससे व्यक्ति को अपने जीवन में आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

5. एक अन्य टोटके में कहा गया है कि पानी पीने वाला गिलास का सेट उपहार में नहीं देना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना गया है। कहते हैं कि इससे आपको आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App