ताज़ा खबर
 

हाथ की खुजली का धन के आने और जाने से क्या है कनेक्शन, जानिए

पुरुषों की बायीं हथेली में बार-बार होने वाली खुजली को बेहद हानिकारक माना जाता है। कहते हैं कि ऐसी स्थिति में व्यक्ति को किसी धार्मिक स्थल पर लाल रंग के फूल चढ़ाने चाहिए।

Author नई दिल्ली | September 10, 2018 4:54 PM
सांकेतिक तस्वीर।

आपने अक्सर कुछ लोगों के द्वारा यह कहते हुए सुना होगा कि हाथ में खुजली होने से धन की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही हाथ की खुजली से धन के जाने की भी मान्यता है। आज हम इसी बारे में विस्तार से बात करने जा रहे हैं। शरीर का दाहिना हिस्सा पुरुषों के लिए शुभ माना जाता है। जबकि बायां हिस्सा महिलाओं के लिए शुभ माना गया है। पुरुषों की दायीं हथेली का संबंध धन की प्राप्ति माना गया है। वहीं, बायीं हथेली का संबंध धन की हानि से जोड़ा जाता है। ऐसे में पुरुषों की दायीं हथेली में खुजली होने को धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है। और यदि पुरुषों की बायीं हथेली में खुजली हो रही हो तो इसे धन हानि का योग समझा जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि दायीं हथेली में होने वाली खुजली के विषय में किसी को बताना नहीं चाहिए। कहते हैं कि इस खुजली के बारे में बता देने से धन प्राप्ति का योग समाप्त हो जाता है। वहीं, बायीं हथेली की में होने वाली खुजली के बारे में सबको बताने के लिए कहा जाता है। मान्यता है कि बायीं हथेली की खुजली के बारे में बता देने से धन हानि की संभावना काफी कम हो जाती है।

पुरुषों की बायीं हथेली में बार-बार होने वाली खुजली को बेहद हानिकारक माना जाता है। कहते हैं कि ऐसी स्थिति में व्यक्ति को किसी धार्मिक स्थल पर लाल रंग के फूल चढ़ाने चाहिए। वहीं, महिलाओं की बायीं हथेली में होने वाली खुजली को धन प्राप्ति व दायीं हथेली की खुजली को धन हानि का संकेत माना जाता है। महिलाओं के लिए भी यह कहा गया है कि बायीं हथेली में होने वाली खुजली के विषय में किसी को बताना नहीं चाहिए। जबकि दायीं हथेली की खुजली के बारे में आप अधिक से अधिक लोगों को बताएं। इससे धन हानि की संभावना घट जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App