सोमवार को जन्में लोगों का स्वभाव होता है ऐसा, जानिए दिन के हिसाब से जन्में लोगों का स्वभाव - know the nature of people who born on this day - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सोमवार को जन्में लोगों का स्वभाव होता है ऐसा, जानिए दिन के हिसाब से जन्में लोगों का स्वभाव

ज्योतिषियों का कहना है कि जो व्यक्ति जिस दिन जन्म लेता है उस दिन का असर उस पर जीवनभर बना रहता है।

सांकेतिक फोटो

सप्ताह में सात दिन होते हैं और हर दिन को किसी एक देवता का माना जाता है। जैसे की सोमवार को भगवान शिवजी का, मंगलवार को हनुमान जी का, बुधवार को गणेश जी का, गुरूवार को भगवान बृहस्पति देवता का, शुक्रवार को शुक्र का, शनिवार को भगवान शनि का और रविवार को सूर्य देवता का दिन माना जाता है। ज्योतिषियों का कहना है कि जो व्यक्ति जिस दिन जन्म लेता है उस दिन का असर उस पर जीवनभर बना रहता है। आज हम आपके लिए लाए हैं जन्म वार के हिसाब से जातक के बारे में व्यक्ति के स्वभाव की खास जानकारी।

सोमवार- ज्योतिषियों के मुताबिक जिन लोगों का जन्म सोमवार को होता है, वो हंसमुख और मीठा बोलने वाले माने जाते हैं। ज्योतिषियों की माने तो सोमवार को जन्में लोगों को 9,12,27 साल की आयु में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई लोगों का स्वभाव लगभग हर समय एक समान रहता है। इन लोगों को बहादुर माना जाता है।

मंगलवार- मंगलवार को पैदा हुए लोगों के बारे में ज्योतिषियों का कहना है कि इन लोगों का स्वभाव उग्र हो सकता है। इन लोगों को ब्लड और स्कीन संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है।

बुधवार- बुधवार के दिन को गणेश जी का दिन कहा जाता है। ज्योतिषियों की माने तो धर्म-कर्म में ध्यान लगाने वाले होते हैं। इन लोगों को बुद्धिमान माना जाता है। इस दिन जन्में लोगों को अपने माता-पिता से बहुत प्यार होता है।

गुरूवार- ज्योतिषियों का कहना है कि जिन लोगों का जन्म गुरूवार को होता है, वो बुद्धिमान होते हैं। इन लोगों की दोस्ती अच्छे लोगों के साथ होती है।

शुक्रवार- शुक्रवार को जन्म लेने वालों के बारे में ज्योतिषियों का कहना है कि ये लोग कोई भी काम करने से पहले कई बार सोचते हैं।

शनिवार- ज्योतिषियों का कहना है कि जिन लोगों को जन्म शनिवार को होता है वो लोग व्यापार में बहुत रुचि लेते हैं। हो सकता है इन लोगों का अपने माता-पिता और भाई-बहन के साथ झगड़ा हो।

रविवार- रविवार को जन्म लेने वाले लोगों के बारे में ज्योतिषियों का कहना है कि ये लोग कम बोलने वाले होते हैं। हो सकता है कि 20 से 22 साल की आयु में इन लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App