ताज़ा खबर
 

खिलखिलाकर हंसने वाले माने जाते हैं उदार, जानें हंसने के तरीके से व्यक्ति का स्वभाव

ठहाका मारकर ऊंचे स्वर में हंसने वाले लोग स्वाभिमानी माने जाते हैं।

घोड़े की तरह हिनहिना कर हंसने वाले लोग धूर्त माने जाते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि शरीर के कुछ ऐसे हिस्से होते हैं जो व्यक्ति के स्वभाव के साथ उसके भविष्य के बारे में भी संकेत दे सकते हैं। शरीर के हिस्सों के साथ व्यक्ति के हाव-भाव से भी स्वभाव को पहचाना जा सकता है। हर व्यक्ति अपने पार्टनर के स्वभाव के बारे में जल्द से जल्द जानने की इच्छा रखता है, लेकिन स्वभाव ऐसी चीज है जो समय के साथ ही सामने आती है। यहीं पर ज्योतिष शास्त्र की शाखा समुद्रशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि व्यक्ति के हंसने के तरीके से भी उसके व्यवहार की पहचान की जा सकती है।

– खिलखिलाकर हंसने वाले लोगों की हंसी से पहचान सकते हैं कि वो सहनशील, उदार, सभी का भला सोचने वाले और अपने काम के प्रति मेहनती होते हैं। ऐसे लोग किसी का बुरा ना ही सोचते हैं और ना ही करते हैं। इसके साथ ही प्रेम भी सच्चे मन से करते हैं।
– ठहाका मारकर ऊंचे स्वर में हंसने वाले लोग स्वाभिमानी, विश्वासी, पुरुषार्थ प्रेमी और सफल व्यक्तित्व वाले माने जाते हैं। इनके चेहरे पर हंसी के साथ व्यंग्यपूर्ण भाव हो तो ऐसे लोग अहंकारी माने जाते हैं।
– घोड़े की तरह हिनहिना कर हंसने वाले लोग धूर्त, अहंकारी, कपटी और आलसी और किसी काम को ढ़ंग से नहीं करने वाले माने जाते हैं।
– रुक-रुक कर हंसने या किसी बात को थोड़ी देर सोचकर वाले हंसने वाले लोगों की मानसिक शक्ति कमजोर मानी जाती है। ऐसे लोगों को बुद्धिहीन और मूर्ख प्रवृत्ति के माने जाते हैं।

– जिन लोगों की मुस्कान शांत होती है वो अपने मन की प्रसन्नता को व्यक्त करते हैं और गंभीर, धैर्यवान, शांतिप्रिय, विश्वासी, ज्ञानी और स्थिर प्रवृत्ति के माने जाते हैं।
– कुछ व्यक्ति हंसकर मिलते हैं और छोटी-छोटी बातों पर बेवजह हंसा करते है। ऐसे जातक काफी मिलनसार होते है, इनका जनसम्पर्क का क्षेत्र व्यापक होता है। ऐसे लोग स्वार्थी माने जाते हैं।
– जिन लोगों के हंसते समय गाल में गड्डे पड़ते हैं वो लोग जल्दी घुलमिल जाते हैं। ऐसे लोग आत्म-विश्वासी माने जाते हैं। इसी के साथ ये मिलनसार और रोमांटिक भी होते हैं। जिन महिलाओं के गाल पर गड्डे पड़ते हैं वो बहुत ही संवेदनशील होती है और बहुत ही जिद्दी मानी जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App