ताज़ा खबर
 

लंबे हाथ वाले माने जाते हैं सर्वश्रेष्ठ, जानें हाथों की शेप कैसे बताती है व्यक्ति का स्वभाव

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ छोटे होते हैं वो जीवन में निराश नहीं रहता है।

लंबे हाथ वाले लोग रिश्तों को लेकर भावनात्मक होते हैं।

ज्योतिष विद्या की एक शाखा सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे हाथ किस्मत के परिचायक होते हैं। इसी के साथ हमारे स्वभाव और क्षमता के रहस्य को भी खोलते हैं। हाथों की उंगलियों और रेखाओं को देखकर व्यक्ति के स्वभाव को जाना जा सकता है, इसी के साथ व्यक्ति जीवन को किस तरह से जीता है और किस स्थिति में उसका क्या स्वभाव होता है ये पहचानने में उसके हाथ मदद करते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के विभिन्न हिस्से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बताते हैं। हाथों की लंबाई से हम व्यक्ति के जीवन और उसके स्वभाव की गणना कर सकते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ छोटे होते हैं वो जीवन में निराश नहीं रहता है। इस तरह के लोग हर परेशानी से लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इस तरह के लोग जोखिम लेने से कभी भी पीछे नहीं रहते हैं। ये अपनी क्रिएटिव सोच के कारण परेशानी में भी नए रास्ते ढूंढ लेते हैं। माना जाता है कि रिश्तों को निभाते समय छोटे हाथ वाले लोग भूल कर देते हैं। ये लोग आराम से स्थिति को संभालने की जगह उसमें मनमानी करने लगते हैं।

लंबे हाथ वाले लोगों के लिए माना जाता है कि वो हर काम में सर्वश्रेष्ठ होते हैं। ये लोग सीधा ही आसमान को छूने के बारे में नहीं सोचते हैं बल्कि उसके लिए प्लानिंग करते हैं। ये लोग दिमाग से फैसले लेते हैं और सकारात्मक सोच वाले होते हैं। लंबे हाथ वाले लोग रिश्तों को लेकर भावनात्मक होते हैं। इनके दिल को बहुत जल्दी ठेस पहुंच जाती है और किसी के साथ भी अपना दिल लगा बैठते हैं। इसी के साथ माना जाता है जिन लोगों का हाथ चकौर होता है वो लोग दिमाग से फैसले लेते हैं और हर बात तर्क के साथ करते हैं। रिश्तों को लेकर फैसला लेना हो तब भी ये भावनात्मक नहीं होकर दिमाग से फैसला लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App