ताज़ा खबर
 

सिंह राशि के लोग ब्रेकअप के समय नहीं मानते अपनी गलती, जानें राशि के अनुसार क्या पड़ता है प्रभाव

वृश्चिक राशि के लोग बहुत ही इमोशनल माने जाते हैं, रिश्ता टूटने का सबसे अधिक दुख इन्हें ही होता है।

कर्क राशि के लोग ब्रेकअप के बाद पार्टनर को भावनात्मक रुप से परेशान कर देते हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

मेष- इस राशि के लोगों का ब्रेकअप होने के बाद ज्यादा दिनों तक गम नहीं मनाते हैं और दूसरे रिलेशन में आने की तैयारी में लग जाते हैं। कई बार इन लोगों को ब्रेकअप का झटका इतना जोर से लगता है कि ये खुद को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

वृषभ- इस राशि के लोगों के लिए आगे बढ़ना थोड़ा मुश्किल होता है। ये यदि पार्टनर से ब्रेकअप कर लेते हैं तो भूलकर भी उस रिश्ते में दोबारा नहीं जाते हैं, लेकिन कई बार पार्टनर की बातें और आदतें याद करते रहते हैं।

मिथुन- इस राशि के लोग जब किसी के साथ रिश्ते में होते हैं तो इन्हें समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है। कई बार ये बहुत खुश होते हैं तो कई बार हर बात के लिए शिकायत करने लगते हैं। इस राशि के लोगों को ब्रेकअप का बिल्कुल भी गम नहीं होता है, आसानी से आगे बढ़ना इनकी फितरत मानी जाती है।

कर्क- इस राशि के लोग ब्रेकअप के बाद पार्टनर को भावनात्मक रुप से परेशान कर देते हैं। लड़ाई के समय ये पुरानी बातों को आगे लाने में बिल्कुल नहीं चूकते हैं। जब तक पार्टनर के साथ रिश्ते में होते हैं इनके प्यार में किसी भी तरह की कमी नहीं आती है। किसी के साथ रिश्ता टूटने के बाद दोबारा जुड़ने में इन्हें समय लगता है।

सिंह- इस राशि के लोग खुद को सही समझते हैं कभी अपनी गलती को नहीं स्वीकारते हैं। इन्हें लगता है कि लड़ाई के बाद पार्टनर ही हर बार इनके पास माफी मांगने के लिए आए। ब्रेकअप के बाद भी कई बार ये पार्टनर को मानसिक रुप से परेशान कर सकते हैं।

कन्या- इस राशि के लोग ब्रेकअप के बाद भी पार्टनर के साथ अच्छे दोस्त बनकर रहते हैं। इस राशि के लोगों के लिए अलग होना थोड़ा मुश्किल होता है। ये अपने रिश्ते को बचाने के लिए हर कोशिश करते हैं। इसी के साथ यदि संभव नहीं हो रिश्ते को बचाना तो पार्टनर को खुशी से जाने देते हैं।

तुला- ब्रेकअप के बाद इस राशि के लोग दुखी रहते हैं और सारा दोष अपने को ही देते हैं। इस राशि के लोग हर वक्त पार्टनर के प्यार को पाने के लिए तरसते रहते हैं। यदि पार्टनर आगे बढ़ जाए तो ये अपने को संभाल उसे जाने देते हैं।

वृश्चिक- इस राशि के लोग बहुत ही इमोशनल होते हैं। इसलिए ब्रेकअप के बाद बहुत दुखी हो जाते हैं। ये हर बात को दिल पर लेने वालों में से होते हैं।

धनु- इस राशि के लोगों को ब्रेकअप से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। इस राशि के लोगों को दुख तो होता है लेकिन ये जल्दी भूलकर आगे बढ़ जाते हैं।

मकर- इस राशि के लोग बहुत ही ईमानदार माने जाते हैं। यदि इन्हें कोई धोखा दे तो ये किसी को बताते नहीं हैं और इन्हें ये बात काफी समय तक परेशान करती रहती है।

कुंभ- इस राशि के लोगों को रिश्ता बोझ लगता है। ये पार्टनर को अपनी तरह बनाने की कोशिश करते हैं। ब्रेकअप के समय इनके मन में नकारात्मक सोच उत्पन्न हो जाती है।

मीन- इस राशि के लोग रिश्ता टूटने के समय डिप्रेशन में भी जा सकते हैं। प्यार को प्राथमिकता देना इनकी विशेषता होती है। परेशानी आने पर रिश्ता संभालने की कोशिश करते रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App