ताज़ा खबर
 

जानिए कैसा होता है फरवरी माह में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव

आत्मविश्वास के मामले में फरवरी के माह में जन्म लेने वाले थोड़े कमजोर माने जाते हैं। ये लोग हर छोटी बात को अपने दिल से लगा लेते हैं।

फरवरी माह में जन्म लेने वाले लोग सामने वाले व्यक्ति पर कभी भी विश्वास नहीं करते हैं।

ज्योतिषियों के मुताबिक व्यक्ति की राशि दो तरीकों से तय होती है। एक तो उसके नाम के पहले अक्षर के आधार पर और दूसरी उसके जन्म के महीने के अनुसार। इसी तरह जन्म के माह के अनुसार जब व्यक्ति के भविष्य के बारे में समझा जाता है तो उसके जन्म के माह का उसके स्वभाव पर असर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक फरवरी में जन्म लेने वाले लोगों में अपनी तरफ आकर्षित करने की शक्ति होती है। फरवरी माह के लोग विभिन्न तरह से अपने भावों को अभिव्यक्त करते हैं। ये ज्यादा खुश होते हैं तब भी अपने भाव नहीं बताते और जब दुखी होते हैं तब भी किसी को बताकर उसका हल नहीं निकालते हैं, लेकिन जब इन्हें क्रोध आता है तो उसे ही सबसे पहले अभिव्यक्त करते हैं।

फरवरी माह में जन्म लेने वाली लड़कियों को घमंडी माना जाता है, वो कभी अपने पार्टनर के आगे झुकना पसंद नहीं करती हैं। इसी के साथ इस माह में जन्म लेने वाले लोग सामने वाले व्यक्ति पर कभी भी विश्वास नहीं करते हैं। इस माह के लोग मन से सरल होते हैं लेकिन इनके दिमाग को समझना बहुत मुश्किल होता है। भावुकता इनकी सबसे बड़ी कमजोरी मानी जाती है, करियर की राह में भी भावुकता भी अड़चन पैदा करती है। इस माह में जन्म लेने वाले लोगों में वाकपट्टुता होती है, जिस कारण ये दूसरों को अपनी तरफ जल्दी आकर्षित कर लेते हैं।

आत्मविश्वास के मामले में फरवरी के माह में जन्म लेने वाले थोड़े कमजोर माने जाते हैं। ये लोग हर छोटी बात को अपने दिल से लगा लेते हैं जिस कारण इन्हें रिश्तों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। फरवरी माह में जन्म लेने वाले लोग डॉक्टर, लेखक, शिक्षक, कंप्यूटर आदि के क्षेत्र में करियर बनाना पसंद करते हैं। प्रेम के मामले में ये थोड़े मनचले होते हैं, कई बार एक के साथ संबंध में होते हुए भी दूसरे प्रति आकर्षित हो जाते हैं और धोखा देने में पीछे नहीं हटते हैं। इसमें भाग्य भी इनका साथ देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App