Know How December Born People Behave In Normal Life Know Zodiac Sign Astrology - जानिए कैसा होता है दिसंबर माह में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जानिए कैसा होता है दिसंबर माह में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव

इस माह में जन्म लेने वाले लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है और किसी भी स्थिति में इन्हें विचार बहुत तेजी से आते हैं।

दिसंबर माह में जन्म लेने वाले लोगों बहुत अहंकारी माने जाते हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

ज्योतिषियों के मुताबिक व्यक्ति की राशि दो तरीकों से तय होती है। एक तो उसके नाम के पहले अक्षर के आधार पर और दूसरी उसके जन्म के महीने के अनुसार। इसी तरह जन्म के माह के अनुसार जब व्यक्ति के भविष्य के बारे में समझा जाता है तो उसके जन्म के माह का उसके स्वभाव पर असर पड़ता है। दिसंबर माह साल का आखिरी माह होता है और इस माह के वातावरण में ठंडक बढ़ जाती है। माना जाता है कि ये महीना मंगल और शुक्र का माना जाता है। इस माह में जन्म लेने वाले लोगों के लिए मान्यता है कि वो प्रेमी, यशस्वी, धनवान और चालाक माने जाते हैं।

दिंसबर माह के जातकों के लिए पुलिस, सेना, राजनीति, तकनीक और विज्ञान का क्षेत्र बहुत सफलता दिलाता है। इन लोगों के लिए ये सलाह होती है कि इन्हें अहंकार ससे बचना चाहिए और प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी चाहिए, यदि इनसे दूर रहेंगे तो ज्यादा शुभ माना जाता है। इस माह में पैदा होने वाले लोगों का वैवाहिक जीवन सुखों से भरा हुआ होता है। माना जाता है कि प्यार में ये बहुत रचनात्मक हो जाते हैं। ये अपने साथी की भावना को अच्छे से समझते हैं। इस माह में पैदा होने वाले लोग जैसे उम्र बढ़ती है उतने ही ये आत्मविश्वास से भरते चले जाते हैं। ये लोग हर किसी के बहुत जल्दी प्रिय बन जाते हैं।

इनका दिमाग बहुत तेज होता है और किसी भी स्थिति में इन्हें विचार बहुत तेजी से आते हैं। विचार तेजी से आने के कारण हर स्थिति में इनकी जरुरत ना होते हुए भी कूद पड़ते हैं और इसी के साथ यदि कोई इन्हें छलने का प्रयास करता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब देने में भी ये सबसे आगे माने जाते हैं। इस माह में पैदा होन वाले लोगों को पुस्तकें दान करनी चाहिए या किसी गरीब और होशियार बच्चे की पढ़ाई का खर्च उठाना चाहिए। हनुमान जी के पूजा करना इनके लिए लाभकारी माना जाता है। मंगलवार का व्रत इनके जीवन में कल्याणकारी बनता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App