ताज़ा खबर
 

Krishna Janmashtami 2019 Date: मथुरा-वृंदावन में जन्माष्टमी की तैयारी पूरी, सीएम योगी करेंगे दही-हांडी कार्यक्रम का उद्घाटन

Krishan Janmashtami 2019 Date in India: मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन, नंदगांव और गोकुल के सभी प्रमुख मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। बताया जा रहा है कि सभी प्रमुख मंदिरों में व्यवस्था के लिए 3-3 मैजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

Author मथुरा | Updated: August 23, 2019 11:33 AM
Krishan Janmashtami 2019 Date: मथुरा-वृंदावन में जन्माष्टमी की धूम। फोटो सोर्स: जनसत्ता

Krishna Janmashtami 2019 Date in India: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कृष्ण जन्माष्टमी के महापर्व पर 23 से 25 अगस्त तक मथुरा में आयोजित किए जा रहे “श्रीकृष्णोत्सव-2019” का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह जिले के लिए शुरू होने वाली व तैयार हो चुकी 236 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण व शुभारंभ भी करेंगे। इसके तहत पूरे जनपद में बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

गोरखपुर से पहले आगरा आएंगे सीएम: सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, योगी शनिवार को दोपहर 12 बज कर 40 मिनट पर गोरखपुर हवाईअड्डे विमान से आगरा के सैन्य हवाई अड्डे खेरिया पहुंचेंगे। वहां से वह हेलिकॉप्टर से वृंदावन पहुंचकर ‘पर्यटन सुविधा केंद्र’ (टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर) का लोकार्पण करेंगे।

दोपहर में पहुंचेंगे मथुरा: वृंदावन में लोकार्पण के बाद सीएम योगी मथुरा जाएंगे। वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर पहुंचकर ठाकुरजी के दर्शन करने के बाद रामलीला मैदान में राया के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग, उप्र बृज तीर्थ विकास परिषद एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे “श्रीकृष्णोत्सव-2019” महाआयोजन की औपचारिक शुरुआत करेंगे।

23 अगस्त से शुरू हो गया कार्यक्रम: ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने बताया, “यह तीन दिवसीय कार्यक्रम 23 अगस्त से शुरू होगा। इसमें भजन गायक अनूप जलोटा, महाभारत सीरियल में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज और दिल्ली के यश चौहान सहित 1200 कलाकार भाग ले रहे हैं।”

सांसद हेमामालिनी भी आएंगी मथुरा: शैलजाकांत मिश्र ने बताया कि जिले में लगभग हर मार्ग पर मंच बनाए गए हैं जिन पर देश के अलग-अलग क्षेत्रों से आए कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। यह सिलसिला शाम छह बजे से देर रात तक चलेगा। मिश्र ने बताया कि इस मौके पर मथुरा लोकसभा क्षेत्र की सांसद, फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी भी उपस्थित रहेंगी।

करीब साढ़े 3 घंटे मथुरा में रहेंगे सीएम: उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मथुरा में करीब साढ़े तीन घंटे रहने के बाद शनिवार शाम को ही लगभग सवा पांच बजे हेलिकॉप्टर से आगरा जाएंगे। वहां से वह विशेष विमान से लखनऊ रवाना होंगे।

जिले में हाईअलर्ट घोषित: मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पूरे जनपद को तीन जोन और 22 सेक्टरों में बांटकर हर सेक्टर का जिम्मा मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी को दिया गया है । जनपद की सीमाएं सील कर आगरा और इलाहाबाद जोन के 5,000 पुलिसर्किमयों को सुरक्षा में तैनात किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Krishna Jayanti 2019 : इस जन्माष्टमी बन रहे हैं ये दुर्लभ संयोग, इस दिन व्रत रखना माना गया है शुभ
2 Janmashtami 2019: मथुरा-इस्कॉन मंदिरों में कल होगी जन्माष्टमी, जबकि वृन्दावन के बांके बिहारी में आज मनाया जा रहा है ये पर्व
3 Krishna Janmashtami, लव राशिफल 23 अगस्त 2019: आज इन राशि के जातक अपने प्यार का कर सकते हैं इजहार