ताज़ा खबर
 

जानिए कैसे होते हैं घुंघराले बाल वाले लोग, कैसा होता है इनका भाग्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के बाल कान के पास आकर घूंघराले हो जाते हैं, उन लोगों को बहुत भाग्यशाली माना जाता है।

Author Published on: June 6, 2017 3:31 PM
घुंघराले बाल (सांकेतिक फोटो)

बाल हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। बालों के कारण हमारा सौंदर्य प्रभावित होता है। हमारा सौंदर्य प्रभावित होने के अलावा बालों से हमारा भाग्य भी प्रभावित होता है। बालों के विशेषज्ञ बालों के कई प्रकार बताते हैं वहीं ज्योतिषियों ने बालों को मुख्यतः बाल चार प्रकारों में बांटा है-काले बाल, भूरे बाल, सुनहरे बाल और मुलायम बाल। ज्योतिष शास्त्र में बालों के बारे में बहुत सारी बाते कही हैं। आज हम आपके लिए लाए हैं घुंघराले बालों के बारे में खास जानकारी। इसे पढ़कर आप घुंघराले बालों वाले लोगों के बारे में जान सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के बाल कान के पास आकर घुंघराले हो जाते हैं, उन लोगों को बहुत भाग्यशाली माना जाता है। कहा जाता है कि इन लोगों का कोई भी काम रुकता नहीं है। हर काम में इन लोगों का भाग्य इनका साथ देता है।

जिन लोगों के बाल गर्दन के पास आकर गुच्छों की शक्ल ले लेते हैं उनके बारे में ज्योतिषियों का कहना है कि ये उनके अमीर होने का सूचक होता है। कहा जाता है कि इन लोगों के पास पैसे की कोई कमी नहीं रहती। ऐसे लोग हर क्षेत्र में अच्छा काम करते हैं। इनका काम इनकी पहचान होती है।

ज्योतिषियों का कहना है कि जिन लोगों के शरीर की त्वचा के हर छेद से बाल निकलता है उसे भाग्य वृद्धि की निशानी माना जाता है। वहीं जिन लोगों के बाल सुनहरे और घुंघराले होते हैं वो लोगों के घर में सुख और समृद्धि होती है। वहीं घने बालों वाले लोगों को बहुत उत्साही माना जाता है। कहा जाता है ये लोग जिस काम को ठान लेते हैं उसे पूरा करके छोड़ते हैं। ये लोग अपने काम को लेकर कोई समझौता नहीं करते हैं। इन लोगों के लिए इनका काम ही सबकुछ होता है।

वहीं कुछ ज्योतिषियों का कहना है कि व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार बाल रखने चाहिए जैसे की मीन राशि वाले पुरुषों को घुंघराले और लंबे बाल रखने चाहिए। घुंघराले बाल मीन राशि के पुरुषों और महिलाओं के लिए भाग्यशाली माने जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नहाने के पहले भूलकर भी ना करे ये काम, आपको हो सकते हैं कई नुकसान
2 घर में कभी नहीं रखना चाहिए ये पौधा, जानिए वास्तुशास्त्र के नियम
3 जानिए हवन के दौरान क्यों किया जाता है ‘स्वाहा’ का उच्चारण