ताज़ा खबर
 

Ramadan 2019: आज से रमज़ान का आगाज, Jansatta देगा रोजे से जुड़े हर सवाल का जवाब

Ramadan 2019 Date in India: Jansatta.com लाया है खास सीरीज माह-ए-मुकद्दस रमजान, जिसमें हम पहले रोजे से ईद-उल-फितर तक इस्लाम के हर कायदे की जानकारी देंगे। इसके अलावा खास हेल्पलाइन में रोजे से जुड़े सवालों के जवाब दिए जाएंगे।

Ramadan 2019: माह-ए-मुकद्दस रमजान का आज से आगाज।

Ramadan 2019: सऊदी में चांद का दीदार होते ही पूरी दुनिया में रमज़ान का आगाज हो गया है। ऐसे में Jansatta.com लाया है खास सीरीज ‘माह-ए-मुकद्दस रमजान’, जिसमें हम पहले रोजे से ईद-उल-फितर तक इस्लाम के हर कायदे की जानकारी देंगे। साथ ही, गर्मी के दौरान खान-पान का ख्याल भी रखा जाएगा। इसके अलावा जनसत्ता खास हेल्पलाइन भी शुरू कर रहा है, जिसमें रोजे से जुड़े सवालों के जवाब दिए जाएंगे।

अहम-ए-इस्लाम: जनसत्ता की इस खास सीरीज में हम आपको देंगे, इस्लाम के हर उस कायदे की जानकारी, जिससे काफी लोग अंजान होते हैं। खासतौर पर तरावीह, शब-ए-कद्र, रमजान के पहले 10 दिन, बीच के 10 दिन और आखिरी 10 दिन का फर्क समझाया जाएगा। साथ ही, हर रोजे की अहमियत भी बताई जाएगी। वहीं, ईद और पहले रोजे से जुड़ी कहानियां भी सुनाई जाएंगी।

National Hindi News, 07 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

सेहरी और इफ्तार : अलग-अलग शहरों के हिसाब से सेहरी और इफ्तार की टाइमिंग अलग होती है। ऐसे में जनसत्ता आपको देश के प्रमुख 25 शहरों में सेहरी और इफ्तार की टाइमिंग से रोजाना रूबरू कराएगा। इनमें शिया और सुन्नी के हिसाब से भी वक्त बताया जाएगा।

खाना-ए-खास : मौसम गर्मी है और मुकद्दस रमजान का भी। ऐसे में दिन भर के रोजे के बाद शाम के वक्त डाइट प्लान कैसा हो, जनसत्ता इसकी भी जानकारी देगा। साथ ही, इफ्तारी के वक्त के लिए कुछ खास डिश की जानकारी भी देगा।

रमजान हेल्पलाइन: मुस्लिम समुदाय से होने के बाद भी काफी लोग रोजे से जुड़ी रवायतों का इल्म नहीं रखते हैं। ऐसे में जनसत्ता आपके लिए खास हेल्पलाइन भी शुरू कर रहा है, जिसमें शिया और सुन्नी से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए जाएंगे।

ऐसे कर सकते हैं संपर्क: रमजान और रोजे से जुड़े किसी भी तरह के सवाल के लिए आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं। आप ramadan.jansatta@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं। साथ ही, 9450393303 पर वॉट्सऐप करके भी सवाल पूछ सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, May 07, 2019: मकर राशि के जातकों को पुराने रोग से राहत मिलने की है संभावना, यहां जानें स्वास्थ्य राशिफल
2 Vinayaka Chaturthi 2019: जानिए, कब है विनायक चतुर्थी और कैसे करें भगवान गणेश की पूजा
3 जानिए, क्यों करते हैं मुसलमान हज यात्रा और क्यों मारते हैं शैतान को पत्थर
ये पढ़ा क्या?
X