scorecardresearch

1 साल तक इन 3 राशि वालों पर केतु ग्रह की रहेगी विशेष कृपा! दे सकते हैं अपार धन- दौलत

वैदिक ज्योतिष के अनुसार छाया ग्रह केतु ने तुला राशि में प्रवेश कर लिया है। केतु का यह गोचर 3 राशि वालों को लाभप्रद साबित हो सकता है।

ketu planet gochar 2022, ketu gochar
राहु-केतु की प्रतीकात्मक तस्वीर- (जनसत्ता)

Ketu Gochar 2022:  ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि पर गोचर करता है। इस गोचर का असर मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। साथ ही किसी के लिए यह परिवर्तन लकी रहता है, तो किसी के लिए अनलकी। आपको बता दें कि छाया ग्रह केतु ने 12 अप्रैल 2022 को तुला राशि में प्रवेश कर लिया है। जहां वो साल 2023 तक विराजमान रहेंगे। इसलिए केतु के इस राशि परिवर्तन का असर वैसे तो सभी राशियों पर पड़ेगा लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं जिनको इस राशि परिवर्तन से अच्छा धनलाभ हो सकता है। आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन सीं हैं…

मकर राशि: आप लोगों के लिए केतु ग्रह का गोचर लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। क्योंकि केतु ग्रह ने आपके 11वें भाव में गोचर किया है। जिसे आय और लाभ का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको कई नए स्त्रोतों से धनलाभ हो सकता है। इसके साथ ही कारोबार में अच्छा फायदा हो सकता है। वहीं इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ के भी योग बने हुए हैं। वहीं व्यापार में आप नई डील फाइनल कर सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग हैं। साथ ही अटका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। कुल मिलाकर आपके लिए केतु का गोचर शुभ फलदायी रहने वाला है। आप लोग एक नीली उपरत्न धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए लकी साबित हो सकता है।

कर्क राशि: आपकी गोचर कुंडली से केतु ग्रह ने चतुर्थ स्थान में गोचर किया है। जिसे सुख, माता और वाहन का स्थान कहा जाता है इसलिए कर्क राशि के लोगों के लिए केतु ग्रह की यह स्थिति उत्साहजनक रह सकती है। यह समय उन लोगों के लिए भी विशेष रूप से लाभकारी साबित हो सकता है, जो विभिन्न भाषाओं को सीखने में रुचि रखते हैं या अनुवादक के रूप में अपना करियर बनाना चाहते हैं। साथ ही इस समय आपको नई जॉब का ऑफर आ सकता है या फिर आपका प्रमोशन हो सकता है। जो लोग सिंगल हैं, वो लोग इस दौरान किसी प्रेम संबंध में आ सकते हैं। वहीं  इस समय आपको प्रापर्टी और वाहन का सुख भी प्राप्त हो जाता है। साथ ही इस समय आपको माता का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। वहीं कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन के भी योग हैं। इस समय आप एक मून स्टोन धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए लकी साबित हो सकता है।

कुंभ राशि: आप लोगों के लिए केतु का गोचर शुभ फलदायी साबित हो सकता है। क्योंकि आपकी राशि से केतु ग्रह ने नवम स्थान में प्रवेश किया है। जिसे भाग्य और विदेश यात्रा का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है।साथ ही आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। इस समय आप कारोबार के संबंध से कहीं बाहर की भी यात्रा कर सकते हैं, जो भविष्य में आपको लाभप्रद सिद्ध हो सकती है।

साथ ही जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनको इस दौरान सफलता मिल सकती है। मतलब वो किसी उच्च संस्थान में एडमिशन ले सकते हैं या फिर वो किसी प्रतियोगी परीक्षा में पास हो सकते हैं। साथ ही जिन लोगों का इंक्रीमेंट रुका हुआ था उनको इस समय प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिल सकता है। इस समय आप एक नीली उपरत्न या लाजवर्त धारण कर सकते हैं, जो आपके लिए भाग्य रत्न साबित हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट