ताज़ा खबर
 

नए साल में इन कार्यों से बरकत मिलने की है मान्यता – जानिये क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

Jyotish Shastra: घर में सुख-समृद्धि बनी रहे, इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं

jyotish remedies, dhan prapti ke upay, jyotish shastra, health, moneyमाना जाता है कि किसी भी इंसान की कुंडली में जब उसके ग्रह निचले स्थान पर काबिज हों तो बीमारियों से घिर जाने का खतरा ज्यादा हो जाता है

Jyotish Remedies for Good Luck: पिछले साल की परेशानियां इस साल भले ही कम न हुई हों, मगर लोगों ने नए साल का स्वागत नई उम्मीद व ऊर्जा के संग किया है। हर व्यक्ति चाहता है कि ये साल उनके लिए शुभ समाचार लेकर आए। घर में सुख-समृद्धि बनी रहे, इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। आइए जानते हैं –

धन प्राप्ति के उपाय: रोज शाम को दुर्गा स्तुति के महालक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि नियमित रूप से महालक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करने से या सुनने से भी देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है। महालक्ष्मी की कृपा से घर धन-धान्य से भरता चला जाता है।

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक जिन लोगों को बिजनेस में लगातार नुकसान हो रहा हो, उन्हें नए साल में किसी नदी या तालाब के किनारे मछलियों को आटे से बनीं गोलियां खिलाना चाहिए।

बीमारी से दूर रहने के उपाय: माना जाता है कि किसी भी इंसान की कुंडली में जब उसके ग्रह निचले स्थान पर काबिज हों तो बीमारियों से घिर जाने का खतरा ज्यादा हो जाता है। माना जाता है कि गुरुवार के दिन भीगी हुई चने की दाल और गुड़ अगर मरीज अपने हाथों से गाय को खिलाएंगे तो उनकी सेहत अच्छी हो सकती है। इसके अलावा, दुर्गा स्तुति और दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से नवग्रह शांत होते हैं। मान्यता है कि इसके पाठ से रोगों से मुक्ति मिलती है।

ऐसा करने से मिलेगी मानसिक शांति: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि जिन लोगों में मेंटल स्ट्रेस बना रहता है, उनके घरवालों को उनकी कलाई पर सफेद धागा बांधें। उनके कमरे में कपूर रखें। साथ ही, कोशिश करें कि उनके आसपास ज्यादा गाढे रंग के रंग मौजूद न हों। मानसिक अशांति दूर रखने के लिए सफेद और बादामी रंग के कपड़े पहनने की भी सलाह दी जाती है।

दूर होंगी शादी में आ रही अड़चनें: बृहस्पतिदेव के कुंडली में मजबूत रहने से शादी में आ रही दिक्कतें समाप्त हो जाती हैं। ज्योतिषियों के अनुसार जिस व्यक्ति की शादी में अड़चनें आ रही हों, उसे अपने नहाने के पानी में हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए। बताया जाता है कि इससे बृहस्पति ग्रह मजबूत हो उच्च स्थिति में आ जाता है जिससे विवाह के योग जल्दी बनने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti: इन लोगों को कभी नहीं होती है धन की कमी, मां लक्ष्मी सदैव रहती हैं प्रसन्न
2 Horoscope Today, 02 January 2021: वृष राशि के जातक दोस्तों में न रखें भरोसा, तुला राशि के लोग उधार मांगने वालों को करें नज़रअन्दाज़
3 सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक क्या बताता है नाखून का तिल, जानिए क्या है मान्यता
चुनावी चैलेंज
X