scorecardresearch

Guru Vakri 2022: आज वक्री हुए देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों को होगा विशेष लाभ; जानें अपनी राशि

ज्योतिष के जानकार मानते हैं कि यदि जन्म कुंडली में कोई ग्रह अच्छी या मजबूत स्थिति में बैठा है और वह वक्री हो रहा है तो ऐसे जातकों को लाभ मिलता है।

Guru Vakri 2022: आज वक्री हुए देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों को होगा विशेष लाभ; जानें अपनी राशि
गुरु ग्रह ने मीन राशि में वक्री – (Image: Instagram/ NASA)

ज्योतिष में देवगुरु बृहस्पति का विशेष स्थान है। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से जातक के भाग्य में वृद्धि होना निश्चित है। देवगुरु बृहस्पति को ज्ञान, शिक्षक, बच्चों, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थान, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक ग्रह कहा जाता है। बृहस्पति ग्रह 27 नक्षत्र पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वा भाद्रपद के स्वामी हैं। देवगुरु 29 जुलाई को मीन राशि में वक्री हो चुके हैं। बृहस्पति के वक्री होने से कुछ राशियों का भाग्योदय होना निश्चित है। आइए जानते हैं, किन राशियों के लिए बृहस्पति का वक्री होना शुभ रहेगा-

मिथुन (Gemini) : प्रोफेशनल तौर पर यह समय आपके लिए अच्छा रहने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी होगी। इस दौरान आपके काम में रुकावटें भी आ सकती हैं। वहीं दूसरी ओर व्यापार करने वाले लोगों को मिला-जुला लाभ मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। बेहतर होगा कि आप इस दौरान जल्दबाजी में कोई आर्थिक फैसला न लें। दाम्पत्य जीवन में स्थिति तनावपूर्ण रहेगी।

कर्क (Cancer) : पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह समय काफी फायदेमंद रहेगा। आप अच्छा वित्तीय लाभ कमा सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति की प्रबल संभावना है। धन की स्थिति में सुधार हो सकता है। आपको पैतृक संपत्ति से संबंधित लाभ मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। विपत्ति में आपको अपने प्रिय का सहयोग मिलेगा। सेहत के लिहाज से यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा।

वृश्चिक (Scorpious) : अगर आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। हालांकि आपके प्रमोशन में कुछ और समय लग सकता है, लेकिन निराश न हों। खुद पर विश्वास रखें और सकारात्मक रहें। व्यापार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है। धन की स्थिति में सुधार हो सकता है। इस दौरान आप बचत पर भी ध्यान दे पाएंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आपके बीच मामूली विवाद हो सकता है, लेकिन यह कोई बड़ी समस्या नहीं होगी।

मकर (Capricornus) : नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय औसत रहने वाला है। हालांकि आपको मेहनत करते रहना होगा। विदेशी कंपनियों से संबंधित व्यवसाय करने वाले लोग अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आप अपने काम को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय सही है। आर्थिक स्थिति में उछाल आ सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे।

मीन (Pisces) : नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय परिवर्तन का रहेगा। इस दौरान आपके करियर में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। इस दौरान व्यापारियों को सावधान रहने की जरूरत है। कोई भी कारोबारी फैसला जल्दबाजी में न लें। पैसों के मामले में किसी भी तरह से लापरवाही न करें। आपको अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाने की जरूरत है। निजी जीवन की बात करें तो आपको अपने जीवन साथी के साथ अपना व्यवहार ठीक से रखना होगा अन्यथा आपके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.