scorecardresearch

जून का महीने में इन जातकों के चमक सकते हैं सितारे, बन रहे हैं अपार सफलता के योग; जानें कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल

जल्द ही मई का महीना अब पूरा होने वाला है और बुधवार से जून का महीना शुरू हो जाएगा। आइए जनते हैं कि जून का महीना किसके लिए शुभ रहने वाला है।

five planet gochar in june, 5 graho ka gochar
जून में 5 ग्रहों की चाल में होगा बदलाव (जनसत्ता)

ज्योतिष के अनुसार जून का महीना और भी कई मायनों में खास और बेहद यादगार रहने वाला है। जून के महीने में कई महत्वपूर्ण गोचर वाले हैं, इसके साथ ही कई विशेष त्योहार भी पड़ेंगे। ग्रहों के राशि परिवर्तन के साथ ही लोगों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। जून में कुछ लोगों की किस्मत चमक सकती है इसके साथ ही कुछ लोगों के लिया यह महीना मायूसी भरा भी हो सकता है। लेकिन आइए जानते हैं कि किन राशियों के साथ शुभ होने वाला है-

मेष राशि: जून के महीने में मेष राशि के जातकों के लिए कई शुभ योग बन रहे हैं, इस माह छात्रों के लिए भी अपार सफलता के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में जातकों शुभ परिणाम मिलते हुए दिखाई दे रहे हैं, इस दौरान जातकों को मेहनत का रिटर्न गिफ्ट प्राप्त होगा। साथ ही इस राशि के कुछ जातक विदेश में नौकरी भी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं आर्थिक पक्ष की बात करें तो यह अनुकूल रहेगा।

इस दौरान व्यापारी जातकों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना बन रही है। साथ ही आप धन संचित करने में भी कामयाब रहेंगे। स्वास्थ्य पक्ष की बात करें तो जून के महीने में मेष जातकों का स्वास्थ्य काफी शानदार रहेगा। जातकों के पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह भी शानदार रहेगा। वहीं प्रेम जीवन में जातक अपने पार्टनर और वैवाहिक जीवन में जीवन साथी के साथ आनंदमय समय का लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे।

वृषभ राशि: जून का महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से काफी शुभ रहने वाला है। धन प्राप्त करने और धन को संचित करने में आप कामयाब रहने वाले हैं। जबकि पारिवारिक दृष्टिकोण से भी यह महीना जातकों के लिए काफी शानदार रहने वाला है। इस दौरान आप अपने घर के लोगों के साथ अनुकूल समय का आनंद लेंगे। नौकरीपेशा और व्यापारी जातकों के लिए भी यह महीना बेहद शुभ रहने वाला है। कुछ जातकों के प्रमोशन के भी योग बनेंगे। स्वास्थ्य की बात करें मानसिक तनाव आपको थोड़ा परेशान कर सकता है।

मिथुन राशि: जून का महीना मिथुन जातकों के लिए मिला-जुला परिणाम लेकर आएगा। इस राशि के जातकों को नौकरी में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। वहीं कुछ जातकों के लिए तबादले के भी योग बन रहे हैं। व्यापारी जातकों को भी लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति शानदार रहेगी। आपकी आय बढ़ने के प्रबल योग बन रहे हैं। जबकि विद्यार्थी जातकों को थोड़ा सतर्क रहना होगा। क्योंकि जून के महीने में आप दुविधा से पीड़ित हो सकते हैं। लव लाइफ की बात करें तो प्रेम जीवन अनुकूल रहेगा। जबकि विवाहित जीवन में भी जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो तनावपूर्ण रहने की आशंका है। ऐसे में आपको धैर्य के साथ काम लेने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य पक्ष के लिहाज से बात करें तो इस दौरान आपका स्वास्थ्य अति उत्तम रहने वाला है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट