ताज़ा खबर
 

July Astrology: सावन महीने में जन्मे लोग किन मामलों में होते हैं लकी, जानिए

जुलाई में जन्मे जातक अपने ज्यादातर निर्णय भावनाओं में आकर लेते हैं। ये अपने दिमाग की बजाय दिल की सुनना पसंद करते हैं। जिस कारण इन्हें कई बार धोखा भी मिल जाता है।

july astrology, july month born people personality, birth astrology, july birthday, happy birthday, sawan month born peopleसावन या जुलाई महीने में जन्मे जातक अक्सर खिलाड़ी या बिजनेसमैन होते हैं। पैसों की समस्या से आपको कम ही जूझना पड़ता है।

Sawan Month Born People: सावन का महीना हर साल जुलाई से अगस्त के बीच में आता है। जो भगवान शिव की अराधना के लिए विशेष माना गया है। ज्योतिष अनुसार आप जिस महीने में जन्मे हैं उसके आधार पर आपके व्यक्तित्व, करियर और लव लाइफ के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। यहां हम बात कर रहे हैं हिंदू पंचांग के महीने सावन की। इस महीने में जन्मे व्यक्ति को समझना काफी मुश्किल होता है। लेकिन इनकी एक खासियत होती है कि ये लोग हर मामले को लेकर बेहद ही क्लियर होते हैं।

जुलाई में जन्मे जातक अपने ज्यादातर निर्णय भावनाओं में आकर लेते हैं। ये अपने दिमाग की बजाय दिल की सुनना पसंद करते हैं। जिस कारण इन्हें कई बार धोखा भी मिल जाता है। साफ दिल के होने के कारण इनके चाहने वाले बड़ी संख्या में होते हैं। ये अगर एक बार कोई काम ठान लें तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। आपकी प्रबंधन क्षमता कमाल की होती है।

आप थोड़ा आलसी स्वभाव के होते हैं जिस कारण आपकी प्रगति में बाधा आती है। सामान्य तौर पर आपका स्वभाव कूल दिखाई देता है लेकिन अगर आप गुस्से में आ जाएं तो गर्म तवे की तरह हो जाते हैं। इस महीने में जन्मे जातक अक्सर खिलाड़ी या बिजनेसमैन होते हैं। पैसों की समस्या से आपको कम ही जूझना पड़ता है। आप प्यार के चक्कर में जल्दी नहीं पड़ते। लेकिन अगर एक बार किसी को आप चाहने लगें तो उसका दामन कभी नहीं छोड़ते।

खाने के शौकिन होते हैं जुलाई में जन्मे जातक साथ ही ये शानदार घर रखते हैं। आपका लकी नंबर 4, 2 और 9 है। लकी कलर ऑरेंज, पीला और नीला है। लकी दिन सोमवार, रविवार और शुक्रवार है। लकी स्टोन डायमंड है लेकिन बिना ज्योतिष सलाह के इसे न पहनें। उपाय के लिए आप गरीबों को रविवार के दिन संतरे वितरित करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti For Job: नौकरी को लेकर हैं परेशान तो चाणक्य की ये नीतियां आ सकती हैं काम
2 Coronavirus संकट के समय पंडित न मिलने पर घर पर कैसे करें पूजन, जानिए
3 Jaya Kishori Ke Bhajan: जया किशोरी के ये शिव भजन सावन में खूब किये जा रहे पसंद, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X