ताज़ा खबर
 

इन 6 चीजों से आदमी बनता है धनवान, जानिये क्या कहती हैं जया किशोरी

भागती-दौड़ती इस जिंदगी में किशोरी जी लोगों को अच्छा जीवन के बेहद ही अलग सुझाव देती हैं। किशोरी जी ने अपने वीडियो में ऐसी 6 चीजें बताईं, जिससे व्यक्ति धनवान बनता है।

jaya kishori, jaya kishori motivational speaker, jaya kishori quotesजया किशोरी ने बताया व्यक्ति के पास अगर यह 6 चीजें हैं, तो उसकी जिंदगी धनवान बन जाती है (फोटो क्रेडिट- जनसत्ता)

प्रसिद्ध कथावाचिका जया किशोरी ने अपनी कथाओं और भजनों के माध्यम से अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी किशोरी जी काफी प्रसिद्ध हैं। पिछले 3 सालों से जया किशोरी मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर लोगों को अच्छी शिक्षा दे रहीं हैं और लाइफ मैनेजमेंट के गुर सिखा रही हैं। बता दें, जया किशोरी ‘श्रीमद् भागवत कथा’ और ‘नानी बाई रो मायरा’ की कथा वाचिका हैं। केवल 6 साल की छोटी उम्र से ही उनका आध्यात्म से नाता जुड़ गया था।

भागती-दौड़ती इस जिंदगी में किशोरी जी लोगों को अच्छा जीवन के बेहद ही अलग सुझाव देती हैं। किशोरी जी ने अपने वीडियो में ऐसी 6 चीजें बताईं, जिससे व्यक्ति धनवान बनता है। इस वीडियो को जया किशोरी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर साझा किया था। वीडियो में वह कह रही हैं, “वह केवल पैसा नहीं है, जो हमें अमीर बनाते हैं। वह सादगी, प्यार, दया, दोस्ती, मूल्य और परिवार है, जो हमारी जिंदगी को धनवान बनाते हैं।”

इसके अलावा जया किशोरी ने यह भी बताया कि कुछ भी बोलने से पहले अपनी बातों पर ध्यान देना बेहद ही जरूरी है। क्योंकि, अगर हम ऐसा नहीं करेंगे, तो हमारी बातों से किसी को ठेस पहु्ंच सकती हैं। एक वीडियो में किशोरी जी बता रही हैं, “कुछ भी बोलने से पहले, अपनी बातों को तीन द्वारों से गुजारें। पहला- क्या यह सही है? दूसरा- क्या इसकी सच में जरूरत है? और तीसरा- क्या यह दयालु है?”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

जया किशोरी जी के इन वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें, जया किशोरी अपने भजनों और कथाओं के अलावा अपनी शादी को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। जया किशोरी खुद को कोई साधु संत नहीं बल्कि एक साधारण लड़की मानती हैं। इस बात का जिक्र वह कई बार इंटरव्यू में भी कर चुकी हैं। अपनी शादी को लेकर जया किशोरी ने कही थी ये बात

 

किशोरी जी का कहना है कि वह एक आम लड़की हैं, जो शादी भी करेंगी, लेकिन अभी उसमें समय हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं हमेशा ठाकुर जी का गुणगान करते रहना चाहती हूं, शादी के बाद भी ऐसा ही करती रहूंगी।

Next Stories
1 Ramadan 2021 Time Table: रमजान सहरी और इफ्तार का टाइम टेबल यहां देखें
2 Horoscope Today, 10 April 2021: कर्क राशि वालों को बिजनेस से मिलेगा लाभ, इस राशि के जातकों को जरूरी काम में मिलेगा प्रेमी का साथ
3 भूलकर भी दूसरों को नहीं बतानी चाहिये ये 5 बातें, जानिये क्या कहती हैं जया किशोरी
यह पढ़ा क्या?
X