ताज़ा खबर
 

क्या है सफलता का सरल रास्ता, जानिये- कथावाचक जया किशोरी से

Success Mantra By Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी अनुसार अगर आप सफलता पाना चाहते हैं तो आपको अपने काम में कड़ी मेहनत के साथ दृढ़ता और उत्साह भी दिखाना होगा। तभी सफलता सरलता से मिल पाएगी।

jaya kishori, motivational thoughts, success thoughts, jaya kishori on success, jaya kishori motivational speech,लाइफ में सफलता पाने के लिए क्या करना चाहिए जानिए जया किशोरी से…

Success Tips By Jaya Kishori: किसी को नौकरी में तो किसी को व्यापार में तो किसी को लव लाइफ में सफलता की चाह रहती है। वैसे तो सफलता का एक सूत्र उपाय परिश्रम यानी कड़ी मेहनत बताया गया है। लेकिन आप क्या सही दिशा में और सही तरीके से सफलता पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं इस पर विचार करने की जरूरत है। कथावाचक जया किशोरी ने एक वीडियो में भगवान और भक्त की एक रोचक स्टोरी सुनाकर सफलता पाने का आसान रास्ता बताया है जानिए…

एक बार ठाकुर जी का एक प्यारा सा भक्त था वो रोज इमली के पेड़ के नीचे बैठकर ठाकुर जी के भजन कीर्तन किया करता था। उसी रास्ते से एक दिन नारद जी जा रहे थे। नारद जी की दृष्टि उस भक्त पर पड़ती है और वे पूछते हैं कि क्या तुम रोज यहीं बैठकर ठाकुर जी का भजन करते हो। भक्त ने कहां हां मैं पिछले 30 सालों से ऐसा ही कर रहा हूं। नारद जी ऐसा सुनकर बड़े प्रसन्न हुए और उन्होंने कहा कि मैं अभी भगवान से मिलने जा रहा हूं, अगर तुम कोई संदेश देना चाहते हो तो मुझसे कह दो। भक्त ने कहा कि मेरा एक ही प्रसन्न है कि भगवान मुझे दर्शन कब देंगे?

भक्त का ये संदेश नारद जी भगवान तक पहुंचाते हैं और जवाब में भगवान ने कहा कि जितने इस इमली के पेड़ में पत्ते हैं उतने सालों बाद मैं इस भक्त को दर्शन दूंगा। नारद जी ये बात उनके भक्त को जाकर बता देते हैं। जिसे सुनकर भक्त खुशी से झूमने लगता है, नाचने लगता है और भजन गाने लगता है ऐसा करते करते भगवान अचानक वहां प्रकट हो जाते हैं उसे दर्शन देने के लिए। नारद जी ने भगवान से कहा कि आपने तो मुझसे कहा था कि इस पेड़ में जितने पत्ते हैं उतने वर्षों बाद आप दर्शन देंगे और इतनी जल्दी ही दर्शन देना था तो मुझे क्यों झूठा बनाया। भगवान कहते हैं कि जिस तरीके से वो भक्त पहले मेरी भक्ति कर रहा था उस तरीके से तो मैं उतने ही वर्षों बाद उसे दर्शन देता लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि भले ही वर्षों बाद लेकिन मैं उसे दर्शन जरूर दूंगा ये सुनकर जिस उत्साह से उसने मेरी भक्ति शुरू की मुझे तुरंत ही आना पड़ा।

जया किशोरी आगे बाताती हैं इस कहानी की सीख- कि अगर हम ये सोचते हुए मेहनत करते हैं कि जीवन में जब मिलना होगा तब मिल जाएगा, तो उस तरीके से आपको काफी समय लग जाएगा। लेकिन अगर आप उन्नति चाहते हैं तो आपको उस प्रकार की कड़ी मेहनत उस प्रकार की दृढ़ता और उत्साह अपने कार्य में दिखाना होगा जैसे भक्त ने भगवान को दिखाया। इससे आपको जल्द ही सफलता हासिल हो जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Palmistry: इस तरह चेहरे को देखकर आप जान सकते हैं व्यक्ति का नेचर और भविष्य
2 Gayatri Mantra: ऐसे गायत्री मंत्र के जाप से मन होता है शांत और चेहरे पर आती है चमक, जानिये…
3 स्वास्थ्य राशिफल 11 जून 2020: धनु राशि के जातक तनाव लेने से बचें, जानिए बाकियों का हाल
IPL 2020 LIVE
X