ताज़ा खबर
 

‘नमस्कार देवी जयंती महारानी…’ जया किशोरी का यह भजन सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, जानें क्या है खास

Namaskar Devi Bhajan: किशोरी जी ने इस भजन की एक छोटी क्लिप ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की है।

jaya kishori, jaya kishori ji, jaya kishori bhajan, namaskar deviइस वीडियो में जया किशोरी श्री अर्गला स्तोत्र नमस्कार गा रही हैं।

Namaskar Devi Bhajan By Jaya Kishori: प्रसिद्ध कथा वाचक जया किशोरी ने अपने ऑफिशियल युट्यूब चैनल आई एम जया किशोरी (iamjayakishori) 18 अक्तूबर को मां दुर्गा का एक भजन अपलोड किया। कुछ ही दिनों में उनके ऑफिशियल युट्यूब चैनल पर इस भजन के 2 लाख 36 हजार से भी ज्यादा व्यूज हो गए। किशोरी जी ने इस भजन की एक छोटी क्लिप ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की है। नवरात्र के पावन त्योहार के दौरान किशोरी जी का यह भजन तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

यूट्यूब चैनल पर इस भजन को नमस्कार देवी (Namaskar Devi) के नाम से अपलोड किया गया है। लेकिन आपको बता दें कि असल में यह कोई भजन नहीं है बल्कि यह ब्रह्म ऋषि चमन लाल भारद्वाज द्वारा लिखित दुर्गा स्तुति का श्री अर्गला स्त्रोत नमस्कार हैं। यह दुर्गा सप्तशती का हिंदी अनुवाद है। इसे भारत सरकार द्वारा भी स्वीकृति मिली हुई है। किशोरी जी के अन्य भजनों की तरह ही इस भजन रूपी स्तोत्र को भी बहुत पसंद किया जा रहा है।

6 मिनट 41 सेकेंड के इस भजन के बोल हैं – ‘नमस्कार देवी जयंती महारानी, श्री मंगला काली दुर्गा भवानी। कृपालनी और भद्रकाली क्षमा मां, शिवा धात्री श्री स्वाहा रमा मां।’  इस भजन में शेरोवाली माता का सुंदर दरबार दिखाया गया है। किशोरी जी माता की प्रतिमा के सामने खड़ी होकर मुस्कुराते हुए भजन गाती हुई नजर आ रही हैं। इस भजन को मंदिर में शूट किया गया है।

जया किशोरी अक्सर व्रत-त्योहार और विशेष तिथियों से संबंधित भजनों को अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अपलोड करती रहती हैं। अगस्त राम मंदिर का फैसला आने पर  जया किशोरी का ‘अवध में राम आए हैं’ भजन बहुत प्रसिद्ध हुआ था। इसके बाद गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश की स्तुति ‘जय देव जय देव जय मंगल मूर्ति, दर्शन मात्रे मन कामना पूर्ति’ बीएफ लोड किया गया था। साथ ही आपको बता दें कि गांधी जयंती के अवसर पर जया किशोरी के ऑफिशियल युट्यूब चैनल पर गांधीजी का पसंदीदा भजन ‘रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीताराम’ अपलोड किया गया था। जो कि सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Durga Ashtami 2020 Date, Puja Vidhi, Timings: दुर्गाष्टमी के बाद महानवमी की तैयारी, जानें इस दिन की क्या है अहमियत
2 Navratri 2020 6th Day Maa Katyayni Puja Vidhi: नवरात्र के छठे दिन देवी कात्यायनी की पूजा का है विधान, जानिये इस दिन की आरती
3 Durga Ashtami 2020 Date: जानिये कब है दुर्गा अष्टमी, क्यों माना जाता है इस दिन को इतना खास
  यह पढ़ा क्या?
X