ताज़ा खबर
 

घर में नहीं होगा धन का अभाव, जानें- मनी मैनेजमेंट के लिए जया किशोरी ने क्या उपाय बताए

दस मिनट नौ सेकेंड के इस वीडियो में जया किशोरी कहती हैं कि संसार को भोग की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। बल्कि संसार को तो भगवत दृष्टि से देखना चाहिए।

jaya kishori ji, jaya kishori, jaya kishori ke upayसाध्वी जया किशोरी (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Ji : प्रसिद्ध कथा वाचक और भजन गायिका जया किशोरी (Jaya Kishori Ji) के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। वे लाइफ मैनेजमेंट के गुर भी बताती हैं और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। अपनी कथा के दौरान वे जिंदगी से जुड़े तमाम पहलुओं पर बात करती हैं और जिंदगी को संवारने के तरीके भी सुझाती हैं। जया किशोरी का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो मनी मैनेजमेंट के गुर बताती नजर आ रही हैं।

भक्ति संगीत (Live Bhakti Sangeet) नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड इस वीडियो को अब तक 83 लाख 49 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो के छोटे क्लिप भी वायरल हो रहे हैं।

दस मिनट नौ सेकेंड के इस वीडियो में जया किशोरी कहती हैं कि संसार को भोग की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। बल्कि संसार को तो भगवत दृष्टि से देखना चाहिए। जिसमें यह सोचा जा सके कि हम किसी के लिए क्या कर सकते हैं और किसी को क्या दे सकते हैं। इससे घर में धन का अभाव कभी नहीं होता है।

वे कहती हैं कि सुख भोगने से कोई तृप्त नहीं होता है। भगवान का दिया हुआ सबकुछ आवश्यकता के अनुसार संतोष के भोगने में ही तृप्ति रहती है। इंसान को जितने की आवश्यकता है, केवल उतने भोगों को ही भोगना चाहिए।

आपको बता दें कि जया किशोरी देश-विदेश में श्रीमद् भागवत कथा और नानी बाई का मायरा (Nani Bai Ka Mayra) की कथा के लिए प्रसिद्ध हैं। फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम और टि्वटर पर उनके लाखों फॉलोअर हैं। जया किशोरी अपने मोटिवेशनल वीडियो (Motivational Videos by Jaya Kishori Ji) के लिए काफी चर्चित हैं। जीवन से जुड़े आम मुद्दों पर वे अक्सर अपने विचार प्रस्तुत करती रहती हैं। साथ ही समसामयिक मुद्दों पर भी कई बार वह अपने विचार रखती हैं।

आपको बता दें कि जया किशोरी सामाजिक कार्यों में भी योगदान देती हैं। वृक्षारोपण, रक्तदान और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसे अभियानों (Campaigns By Jaya Kishori) में वे बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कब है पितृ विसर्जन अमावस्या, जानिये कैसे किया जाता पितरों को विदा
2 Horoscope Today,10 September 2020: मिथुन राशि वालों के लिए इस लिहाज से मुश्किल भरा रहेगा दिन, तुला वाले सेहत को लेकर रहें सतर्क
3 बिहार: राजगीर में नहीं लगेगा मलमास मेला, सरकार बोली- कोरोना गाइडलाइंस पालन कराना होगा मुश्‍किल
ये पढ़ा क्या?
X