ताज़ा खबर
 

क्या होता है सच्चा प्यार? जानिये जया किशोरी ने क्या बताया

जया किशोरी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल यानी आए एम जया किशोरी (iamjayakishori) पर वॉट इज़ ट्रू लव (What Is True Love) यानी सच्चा प्यार क्या है नाम से एक वीडियो को भक्त बेहद पसंद कर रहे हैं

Jaya Kishori Ji,Jaya Kishori, What Is True Love by jaya kishori, Jaya Kishori Videoफेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और स्नैक वीडियो पर भी इसके छोटे क्लिप धड़ल्ले से शेयर किए जा रहे हैं।

Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori : जया किशोरी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल यानी आए एम जया किशोरी (iamjayakishori) पर वॉट इज़ ट्रू लव (What Is True Love) यानी सच्चा प्यार क्या है नाम से एक वीडियो को उनके फॉलोवर्स बहुत पसंद कर रहे हैं। इनके चैनल पर अब तक इसे 4 लाख 93 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और स्नैक वीडियो पर भी इसके छोटे क्लिप काफी तेजी से शेयर किए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि इस वीडियो में किशोरी जी (Jaya Kishori Video) प्यार और प्रेम में अंतर बताती हुई नजर आ रही हैं। यह वीडियो किसी कथा पंडाल का नहीं बल्कि आउटडोर का है। किशोरी जी एक कथा प्रसंग के बारे में बताते हुए कहती हैं कि एक दिन एक ज्ञानी पुरुष से किसी ने पूछा कि आज के समय में सब बहुत स्वार्थी हो गए हैं। लोग प्यार भी स्वार्थ के लिए करते हैं तो कृप्या आप मुझे बताइए कि प्रेम और प्यार में क्या अंतर है?

इसका जवाब देते हुए ज्ञानी पुरुष ने कहा कि जब हम किसी को प्यार करते हैं तो उसे अपना सबकुछ दे देते हैं और जब हम किसी से प्रेम करते हैं तो हम खुद को उसे समर्पित कर देते हैं। ऐसे में प्रेमी यह महसूस करता है कि मैं अब अपने से ज्यादा और कुछ नहीं दे सकता हूं। इसका उदाहरण देते हुए किशोरी जी कहती (Jaya Kishori Ji Message) हैं कि किसी वस्तु को अपने प्रेमी की खुशी के लिए उसे देना प्यार है और स्वयं को समर्पित करना प्रेम है।

किशोरी की वीडियो अक्सर ही वायरल होती रहती हैं। लेकिन 2 मिनट 18 सेकेंड की इस वीडियो को इंटरनेट पर खूब वायरल किया जा रहा है। किशोरी जी के ऑफिशियल चैनल पर इसे अब तक 26 हजार लोग लाइक यानी पसंद कर चुके हैं। यह वीडियो युवाओं की प्रोफाइल से बहुत अधिक शेयर किया जा रहा है।

आपको बता दें कि किशोरी जी के भक्त अलग-अलग मुद्दों पर इनके विचारों को भी बहुत पसंद करते हैं। नानी बाई रो मायरा की कथा और श्रीमद्भागवत कथा (Jaya Kishori Ji Katha/ Kishori Ji Katha) के दौरान भी वह अलग-अलग विषयों पर अपने विचार कहती हैं। इनके भक्तों को इनके भक्तों के साथ-साथ जीवन से जुड़े विषयों पर इनके मोटिवेशनल वीडियो भी बहुत पसंद आते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए हैं ये 5 उपाय, जानिये
2 सर्वपितृ अमावस्या के दिन ये 5 काम करने से पितृ दोष लगने की है मान्यता, जानिये
3 Vishwakarma Puja 2020 Date: कब है विश्वकर्मा पूजा, जानिये क्यों कहा जाता है विश्वकर्मा जी को दुनिया का पहला इंजीनियर
ये पढ़ा क्या?
X