ताज़ा खबर
 

बचपन से डांसर बनना चाहती थीं जया किशोरी, फिर क्यों छोड़ा अपना पैशन, जानिये वजह

Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori : जया किशोरी नानी बाई रो मायरा और श्रीमद् भागवत कथा के लिए देश-विदेश में लोकप्रिय हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जया किशोरी बचपन से ही डांसर बनना चाहती थीं।

Jaya Kishori Ji, Jaya Kishori, Jaya Kishori biographyजया किशोरी बहुत खुश हैं कि वह कथा वाचन करती हैं।

Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori : जया किशोरी नानी बाई रो मायरा और श्रीमद् भागवत कथा के लिए देश-विदेश में लोकप्रिय हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जया किशोरी बचपन से ही डांसर बनना चाहती थीं। उन्हें वेस्टर्न डांस में बहुत इंटरेस्ट था। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने डांस को अपने करियर के रूप में नहीं चुना। माना जाता है कि इसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह थी।

एक इंटरव्यू में जया किशोरी (Jaya Kishori Interview) ने बताया कि वेस्टर्न डांस की तरफ उनका रुझान बहुत अधिक था। लेकिन उनके परिवार के बुजुर्ग नहीं चाहते थे कि वह डांसर बनें। किशोरी जी के पिता शिव शंकर शर्मा ने एक डांस रियलिटी शो बूगी वूगी (Jaya Kishori In Reality Show/ Jaya Kishori in Boogie Woogie) में यह बताया था कि मारवाड़ी लोग डांस को बहुत अधिक पसंद नहीं करते हैं। उनका मानना होता है कि जो बच्चा डांस करता है वह पढ़ाई में बहुत अच्छा नहीं होता है। इसलिए उनके पिता भी चाहते थे कि किशोरी जी वेस्टर्न डांसर न बनें। हालांकि वह किशोरी जी को क्लासिकल डांसर बनाना चाहते थे।

अपने पिता और घर के बुजुर्गों की बात मानते हुए जया किशोरी ने अपने पैशन को छोड़ दिया। उनका मानना है कि यही उनके परिवार के संस्कार हैं जिनमें यह सिखाया जाता है कि परिवार से सलाह लेकर ही जीवन के महत्वपूर्ण निर्णयों को लेना चाहिए। उन्होंने करियर के रूप में उस राह को चुना जिससे उनके परिवार के सदस्य और उनके पिता उन पर गर्व महसूस कर सकें। जया किशोरी इस बात से बहुत खुश हैं कि वह कथा वाचन करती हैं।

किशोरी जी ने अपने कईं इंटरव्यू में यह बात कही है कि उन्होंने कथा वाचन को नहीं चुना है बल्कि भगवान श्री कृष्ण ने उनको धर्म का प्रचार-प्रसार करने के लिए स्वयं चुना है। किशोरी जी का कहना है कि आज वह बहुत खुश हैं कि भगवान के सुंदर नामों, भजनों और कथाओं का प्रचार-प्रसार कर पा रही हैं। लेकिन साथ ही वह यह भी कहती हैं कि वह कोई साध्वी नहीं हैं। उनका मानना है कि वह एक साधारण व्यक्ति हैं और आने वाले समय में शादी कर सामान्य लोगों की तरह अपना जीवन व्यतीत भी करेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 03 October 2020: मेष राशि वाले नशीले पदार्थों से बचें, कर्क वालों का हो सकता है मानसिक तनाव
2 घर में लाना चाहते हैं बरकत तो जानिये वास्तु शास्त्र के ये उपाय
3 पैर की उंगलियों पर तिल का मतलब है खास, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
  यह पढ़ा क्या?
X