ताज़ा खबर
 

बेटी के लिए छोड़ दिया था जमा-जमाया व्यापार, जानिये अब क्या करते हैं साध्वी जया किशोरी के पिता

Jaya Kishori Family: किशोरी जी के पिता पहले सुजानगढ़, राजस्थान में अपना व्यवसाय संभाला करते थे। लेकिन 1996 से कुछ पहले वे कोलकाता आ गए।

jaya kishori ji, jaya kishori, jaya kishori ke upayसाध्वी जया किशोरी (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Family: जया किशोरी (Jaya Kishori Ji) एक प्रसिद्ध कथा वाचक हैं। वो ‘श्रीमद् भागवत कथा’ और ‘नानी बाई का मायरा’ की कथा के लिए देश-विदेश में जानी जाती हैं। वे अपनी सफलता का श्रेय भगवान श्री कृष्ण के अलावा अपने माता-पिता को भी देती हैं। वह यह भी कहती हैं कि उनकी इस प्रसिद्धि के पीछे उनके माता-पिता का कठिन परिश्रम है। हालांकि, बहुत कम लोग ही उनके माता-पिता के बारे में जानते हैं।

जया किशोरी के पिता (Jaya Kishori Ji Father) का नाम शिव शंकर शर्मा है, जबकि मां का नाम सोनिया शर्मा है। किशोरी जी के पिता पहले सुजानगढ़, राजस्थान में अपना व्यवसाय संभाला करते थे। लेकिन 1996 से कुछ पहले वे कोलकाता आ गए। यहीं जया किशोरी का जन्म भी हुआ। तब तक उनके पिता अपने व्यवसाय पर ही ध्यान दिया करते थे। हालांकि जब जया किशोरी की प्रसिद्धि बढ़ी तब उनके पिता ने अपना व्यवसाय छोड़ दिया और बेटी की मदद करने लगे। अब वे जया किशोरी का कामकाज ही संभालते हैं।

जया किशोरी के पिता ने उनके डांस और सिंगिंग के शौक देखते हुए फेमस डांस रियलिटी शो बूगी वूगी (Boogie Woogie) में यह बात कही थी कि हमारे घर के बुजुर्ग वेस्टर्न डांस को पसंद नहीं करते हैं। लेकिन जया को डांस में रुचि थी इसलिए हमने जया को क्लासिकल डांस की ओर प्रेरित किया। जया को डांस और सिंगिंग का बहुत शौक है। हमने उसे हमेशा सपोर्ट किया है और आगे भी करते रहेंगे।

जया किशोरी अपनी कथाओं में श्रोताओं से अक्सर ये कहती हैं कि वे अपने माता-पिता का सम्मान करें और उनका कहना मानें। किशोरी जी का कहना है कि माता-पिता ईश्वर की नेमत होते हैं। जया किशोरी की एक छोटी बहन भी हैं, जिनका नाम चेतना शर्मा (Chetna Sharma) है। चेतना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने पोस्ट और सिंगिंग की वजह से पसंद की जाती हैं। शुरुआत में वे भी भजन गाती थीं, लेकिन धीरे-धीरे फिल्मी गीतों की तरफ रुख कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भगवान गणेश की अपार कृपा दिलाता है संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानिये महत्व और पूजा विधि
2 शनि साढ़े साती से शरीर के किस अंग पर पड़ता है कैसा असर, जानिये
3 पैरों पर मौजूद तिल खोलते हैं ज़िंदगी से जुड़े राज़, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
IPL 2020 LIVE
X