ताज़ा खबर
 

लाखों में है जया किशोरी की फीस, आधा पैसा कथा से पहले और आधा बाद में लेती हैं; ऐसी है लाइफस्टाइल

Jaya Kishori Ji Lifestyle: कथावाचन के साथ में ही उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा जारी रखी है, उन्होंने बीकॉम. तक की अपनी पढ़ाई पूरी की है

jaya kishori fees, jaya kishori ji fees, jaya kishori ke bhajan, jaya kishori ageजया किशोरी (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Ji Fees: जया किशोरी एक फेमस कथावाचक और भजन गायिका हैं। सन् 1996 में एक ब्राह्मण परिवार में जन्मीं जया का असली नाम जया शर्मा है। मगर भक्त उन्हें जया किशोरी के नाम से ही जानते हैं। यही नहीं, सोशल मीडिया पर इनके लाखों से करोड़ों भक्त हैं। यूट्यूब पर इनके कई भजनों को करोड़ों में व्यूज मिल चुके हैं। छोटी सी उम्र में ही भागवत गीता, नानी बाई का मायरो, नरसी का भात जैसी कथाएं जया किशोरी सुना रही हैं। 9 साल की उम्र में संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्ठ्कम आदि कई स्त्रोतों को गाना शुरू कर दिया था, जो आज तक जारी है।

कितना कमाती हैं जया किशोरी: इंटरनेट पर जया किशोरी की फीस और उनकी कथाओं पर होने वाले खर्च को लेकर आए दिन लोग सर्च करते हैं। यूट्यूब पर एक चैनल द्वारा साझा की गई इंफॉर्मेशन के मुताबिक एक कथा के एवज में जया बतौर फीस 9 लाख 50 हजार रुपये लेती हैं। इस वीडियो के मुताबिक साध्वी जया किशोरी अपनी आधी फीस यानी लगभग 4 लाख 25 हजार रुपये कथा से पहले और बाकी के पैसे कथा के बाद लेती हैं।

बचपन में था नाचने का शौक: एक रिपोर्ट के अनुसार बचपन में जया किशोरी वेस्टर्न डांसर बनना चाहती थीं। मगर परिवार वालों के कहने पर उन्होंने अपने इस सपने को पूरा नहीं होने दिया। इंटरव्यू में उनके पिता ने बताया था कि उनके रिश्तेदार डांस और सिंगिंग को अच्छा नहीं मानते हैं। इसलिए उन्होंने जया को क्लासिकल डांस करने के लिए प्रेरित किया।

इसके बाद उन्होंने सोनी टीवी के पॉपुलर शो बूगी वूगी में क्लासिकल डांस परफॉर्म किया था। हालांकि, जया किशोरी को उस शो के बाद कभी क्लासिकल डांस करते हुए भी नहीं देखा गया। दरअसल छोटी उम्र से ही जया किशोरी ने कथा, सत्संग और भजन आदि करते हुए अध्यात्म का क्षेत्र चुन लिया था।

दान-दक्षिणा में हैं आगे: साध्वी किशोरी कथा-भजन से कमाए गए पैसों को केवल अपने कार्यों में ही नहीं लगाती बल्कि पैसों का एक बड़ा हिस्सा वो दान भी करती हैं। दिव्यांग लोगों की सेवा के लिए जाना जाने वाली संस्था नारायण सेवा संस्थान (Narayan Sewa Sansthan) में दान करती हैं। इसके अलावा, जया किशोरी की आधिकारिक वेबसाइट ‘आइ एम जया किशोरी डॉट कॉम’ (iamjayakishori) के मुताबिक किशोरी जी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओऔर वृक्षारोपण जैसे कैंपेन्स में भी योगदान देती हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 04 January 2021: कर्क राशि के जातक तनाव से बचें, कन्‍या राशि वालों को नये करार से होगा लाभ
2 Vidur Niti: परेशानी में डाल सकता है इन लोगों का साथ , जानें क्या कहते हैं विदुर
3 शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या नए साल में किन राशि के जातकों को करेगी प्रभावित, जानें शनि मंत्र
ये पढ़ा क्या?
X